×

टंडन की हालत गंभीरः उपचार के लिए सरकारी अस्पतालों के डॉक्टरों की मांगी राय

मेदांता हॉस्पिटल लखनऊ में भर्ती मध्य प्रदेश के राज्यपाल व वरिष्ठ भाजपा नेता लालजी टंडन की स्थिति चिंता जनक बनी हुई है।

Roshni Khan
Published on: 19 Jun 2020 5:55 AM GMT
टंडन की हालत गंभीरः उपचार के लिए सरकारी अस्पतालों के डॉक्टरों की मांगी राय
X

लखनऊ: मेदांता हॉस्पिटल लखनऊ में भर्ती मध्य प्रदेश के राज्यपाल व वरिष्ठ भाजपा नेता लालजी टंडन की स्थिति चिंता जनक बनी हुई है। अभी उन्हें वेंटिलेटर से हटाया नहीं जा सका है। ऐसे में अस्पताल प्रशासन ने सरकारी डॉक्टरों से भी संपर्क साधा। उनसे इलाज को लेकर सलाह ली। राज्यपाल लालजी टंडन की हालत लगातार नाजुक बनी हुई है।

ये भी पढ़ें:राहुल का अर्द्धशतकः राजनीति में बबुआ की छवि नहीं बदल पाए अब तक

मेडिकल डायरेक्टर डॉ. राकेश कपूर के मुताबिक राज्यपाल अभी वेंटिलेटर सपोर्ट पर ही हैं। उनके बेहतर इलाज के लिए हर कदम उठाए जा रहे हैं। गुरुवार को एम्स दिल्ली के डायरेक्टर डॉ. रणदीप गुलेरिया से सलाह ली गई। इसके अलावा पीजीआइ के डायरेक्टर डॉ. आरके धीमान ने लिवर संबंधी इलाज का परामर्श दिया। वहीं लोहिया संस्थान के पूर्व निदेशक व क्रिटिकल केयर एक्सपर्ट डॉ. दीपक मालवीय ने भी सुझाव दिए। साथ ही केजीएमयू के रेस्परेटरी विभाग के अध्यक्ष डॉ. सूर्यकांत से भी इलाज संबंधी सलाह ली गई। लाल जी टंडन को बुखार, पेशाब संबंधी समस्या थी।

11 जून से बिगड़ी उनकी हालत

11 जून को उन्हें सांस लेने में भी तकलीफ होने लगी। ऐसे में अस्पताल भर्ती कराया गया। यहां डॉक्टरों ने गत शनिवार को पहले जांच में यूरेनरी ट्रैक्ट इंफेक्शन पाया। इसके बाद रात में ही लिवर की जांच का फैसला किया। इसमें बारीकी से देखने के लिए सीटी गाइडेड प्रोसीजर किया गया। प्रोसीजर के बाद पेट के ओमेंटम से रक्तस्राव होने लगा। यह रक्त पेट में इकट्ठा हो रहा था। ऐसे में डॉक्टरों ने तुंरत ऑपरेशन का फैसला किया। ऑपरेशन कर ब्लीडिंग बंद की गई। इसके बाद से उनकी हालत नाजुक बनी हुई है और उन्हे आईसीयू में वेंटीलेटर पर रखा गया है। उनकी लगातार इलेक्टिव डायलिसिस चल रही है।

ये भी पढ़ें:मिलेगी गर्मी से राहत: मानसून आया 4 दिन पहले, इन राज्यों में होगी जबरदस्त बारिश

इस दौरान अस्पताल में उनसे मिलने वालों का तांता लगा हुआ है लेकिन कुछ विशिष्ठ लोगों को छोड़ कर किसी को भी उनसे मिलने नहीं दिया जा रहा है। बुधवार को उत्तर प्रदेश की राज्यपाल श्रीमती आनंदीबेन पटेल ने लखनऊ के मेदान्ता अस्पताल में भर्ती मध्य प्रदेश के राज्यपाल लालजी टण्डन का हालचाल लिया और उनके शीघ्र स्वस्थ होने एवं दीर्घायु की कामना की। इससे पूर्व बीते सोमवार को यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ उनसे मिलने पहुंचे, उनके साथ यूपी के जल शक्ति मंत्री महेन्द्र सिंह भी मौजूद थे। योगी के अलावा बीते मंगलवार को मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चैहान भी लालजी टंडन का हालचाल लेने मेदांता अस्पताल पहुंचे।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Roshni Khan

Roshni Khan

Next Story