×

मिलेगी गर्मी से राहत: मानसून आया 4 दिन पहले, इन राज्यों में होगी जबरदस्त बारिश

देश में इस समय लोगों को भीषण गर्मी का सामना करना पड़ रहा है। कड़कड़ाती धूप और चिपचिपाती गर्मी ने लोगों का हाल-बेहाल कर रखा है।

Vidushi Mishra
Published on: 19 Jun 2020 5:26 AM GMT
मिलेगी गर्मी से राहत: मानसून आया 4 दिन पहले, इन राज्यों में होगी जबरदस्त बारिश
X

नई दिल्ली : देश में इस समय लोगों को भीषण गर्मी का सामना करना पड़ रहा है। कड़कड़ाती धूप और चिपचिपाती गर्मी ने लोगों का हाल-बेहाल कर रखा है। ऐसे में राजधानी दिल्ली का तापमान बृहस्पतिवार को राजस्थान से भी काफी ज्यादा दर्ज किया गया। मौसम विभाग के अनुसार, बृहस्पतिवार को दिल्ली का अधिकतम तापमान 46.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। साथ ही राजस्थान का अधिकतम तापमान 46.1 डिग्री सेल्सियस रहा।

ये भी पढ़ें... तेलंगाना में कोरोना के 352 नए केस, तीन की मौत

मानसून 4 दिन पहले दे् रहा दस्तक

फिलहाल तो राहत की बात ये है कि दिल्ली सहित कई राज्यों में मानसून 4 दिन पहले दस्तक दे सकता है। यहां मॉनसून के आने का समय 27 जून होता है लेकिन मौसम विभाग ने बताया है कि इस बार मॉनसून 22 जून तक यहां आ जाएगा।

मौसम विभाग की रिपोर्ट के अनुसार, आने वाले 24 घंटों में पश्चिम बंगाल, सिक्किम, कोंकण-गोवा, कर्नाटक, केरल में मॉनसून अपने कदम रख सकता है। जिसके चलते इन राज्यों में भारी बारिश होने की संभावना जताई जा रही है।

ये भी पढ़ें... मौंसम: झुलसती गर्मी में झमाझम बारिश के आसार, जानें आपके राज्य का हाल

इन राज्यों में मध्यम बारिश

इसके साथ ही पूर्वोत्तर भारत के कुछ राज्यों में भी झमाझम बारिश देखने को मिल सकती है। वहीं मध्य प्रदेश, बिहार और छत्तीसगढ़ के कुछ हिस्सों में मध्यम से भारी बारिश होने की संभावनाएं है।

मानसून के कदम रखते ही इन राज्यों में मध्यम बारिश हो सकती है- उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश, दक्षिणी गुजरात, तमिलनाडु, उत्तर प्रदेश, झारखंड, ओडिशा, आंध्र प्रदेश, महाराष्ट्र, अंडमान व निकोबार द्वीपसमूह, लक्षद्वीप और तेलंगाना के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है।

ये भी पढ़ें... चीनी सेना से टकराने को तैयार नागा साधु, किया ये बड़ा एलान…

बाढ़ का डर

राज्यों में मॉनसून के आते ही बिहार की हालत खराब होने लगी हैं। अभी शुरुआती बारिश के बाद से ही बागमती के जलस्तर के बढ़ने से लोगों को बाढ़ का डर परेशान करने लगा है।

मिली जानकारी के मुताबिक, कटरा में पीपा पुल बह गया है और इसके कारण आस पास के इलाकों का संपर्क टूट गया है। साथ ही मुजफ्फरपुर और आस पास के इलाकों में लोग अब सुरक्षित स्थानों की तलाश करने लगे हैं।

ये भी पढ़ें...मोरारी बापू पर हमला: मारने के लिए दौड़े BJP नेता, महिला सांसद ने बचाई जान

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story