लग जाते लाशों के ढेरः पलट जाती ये ट्रेन, बड़ी साजिश विफल

ललितपुर रेलवे सेक्शन के जखौरा और दैलवारा के मध्य बीती रात अराजकतत्वों ने एक बार फिर ट्रेन को पलटाने की साजिश की है। इससे पूर्व में इस तरह की घटनाएं उक्त सेक्शन में हो चुकी है।

sachkhand

sachkhand (file pic )

झाँसी। ललितपुर रेलवे सेक्शन के जखौरा और दैलवारा के मध्य बीती रात अराजकतत्वों ने एक बार फिर ट्रेन को पलटाने की साजिश की है। इससे पूर्व में इस तरह की घटनाएं उक्त सेक्शन में हो चुकी है। लगातार हो रही घटनाओं को लेकर रेल प्रशासन सक्रिय हो गया। साथ ही आरपीएफ ने गश्त व्यवस्था उक्त सेक्शन में बढ़ा दी है।

सचखंड एक्सप्रेस अमृतसर

2716 अप सचखंड एक्सप्रेस अमृतसर से चलकर नादेड़ की ओर जा रही थी। यह ट्रेन झाँसी और ललितपुर रेलवे सेक्शन के जखौरा -दैलवारा के किमी नंबर 1050/26 पर चल रही थी, तभी इंजन से रेलवे पटरी पर रखे फेसिंग का खंभा टकरा गया जिससे चालक ने इमरजेंसी ब्रेक लगाकर ट्रेन को रोक लिया। अचानक ट्रेन के रुकने से ट्रेन में सफर कर रहे रेलयात्रियों में हड़कंप मच गया। इसकी सूचना मिलते ही रेलवे स्टॉफ वहां पहुंचा और फेसिंग के खंभे को अपने कब्जे में ले लिया।

सूचना मिलते ही आरपीएफ ललितपुर की टीम मौके पर पहुंची और घटनास्थल का निरीक्षण किया। उधर, डाउन रेलमार्ग पर मालगाड़ी को रोक दिया। घटना की जानकारी लगते ही रेलवे अफसरों में हड़कंप मच गया। बाद में उक्त रेलमार्ग को चालू किया। तत्पश्चात सचखंड एक्सप्रेस करीब 30 मिनट बाद गंतव्य स्थान के लिए रवाना हुई। इसी तरह 20 मिनट बाद डाउन रेलमार्ग की मालगाड़ी को भी झाँसी की ओर रवाना किया गया।

इससे पूर्व भी हुई घटना

ललितपुर रेलवे सेक्शन के जखौरा व दैलवारा रेलवे स्टेशनों के मध्य इस तरह की घटनाएं हो चुकी है। कभी रेलवे पटरी पर पत्थर रख दिया तो कभी रेलवे पटरी का टूकड़ा। इसके अलावा पेंडल क्लिप निकालकर बगल में रख दी जाती है। हालांकि कोई भी हादसा नहीं टला था, लेकिन वाकया गंभीर होने से मामले की जांच की जा रही है।

इसे भी पढ़ें अयोध्या की रामलीला: घर-घर तक पहुंचाने में सफल, दे गई सत्य और धर्म की सीख

अराजक तत्वों के खिलाफ होगी कार्रवाई

रेल सुरक्षा बल के वरिष्ठ मंडल सुरक्षा आयुक्त जेतिन बी राज का कहना है कि घटना को गंभीरता से लिया गया। इसके लिए ललितपुर आरपीएफ प्रभारी को अराजकतत्वों के खिलाफ कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं। इसके अलावा उक्त सेक्शन में पेट्रोलिंग करने को कहा गया है। इस मामले में रेलवे अफसरों से भी वार्तालाप की गई है।

  बी.के कुशवाहा

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App