×

प्रयागराज में बेरोजगारों पर लाठीचार्ज: कई घायल, डीएम-एसएसपी ने संभाला मोर्चा

राष्ट्रीय बेरोजगार दिवस के आह्वान पर प्रयागराज में प्रदर्शन कर रहे युवाओं पर बल प्रयोग करना पुलिस प्रशासन के लिए चुनौती पूर्ण बन गया है।

Newstrack
Published on: 17 Sep 2020 10:14 AM GMT
प्रयागराज में बेरोजगारों पर लाठीचार्ज: कई घायल, डीएम-एसएसपी ने संभाला मोर्चा
X
प्रयागराज में बेरोजगारों पर लाठीचार्ज: कई घायल, डीएम-एसएसपी ने संभाला मोर्चा (social media)

प्रयागराज: राष्ट्रीय बेरोजगार दिवस के आह्वान पर प्रयागराज में प्रदर्शन कर रहे युवाओं पर बल प्रयोग करना पुलिस प्रशासन के लिए चुनौती पूर्ण बन गया है। पथराव होने के बाद हालात संभालने के लिए जिलाधिकारी और एसएसपी को मोर्चा संभालना पड़ा है।

ये भी पढ़ें:हिन्दू नेता की हत्या: सरेआम चाकूओं से गोद डाला, कांप उठा पूरा उत्तरप्रदेश

प्रयागराज में बृहस्पतिवार की सुबह से ही माहौल में तनाव दिखाई देने लगा था। प्रदर्शन पर आमादा युवाओं के समूह अलग-अलग इलाकों से निकलकर सडक पर आ गए और संविदा नहीं रोजगार चाहिए के नारों के साथ प्रदर्शन शुरू कर दिया। इस प्रदर्शन में अलग-अलग संगठनों के बैनर तले युवा एकजुट हुए। प्रशासनिक अधिकारियों ने प्रदर्शनकारियों को महामारी का हवाला देकर प्रदर्शन खत्म करने के लिए कहा। सडक पर बैठने से रोकने पर बवाल शुरू हुआ । बालसन चौराहे पर प्रदर्शन कर रहे युवाओं को पुलिस ने हंगामा करने पर दौडा लिया। शहर के कई अन्य स्थानों पर इसी तरह के प्रदर्शन हुए ।

[video width="640" height="352" mp4="https://newstrack.com/wp-content/uploads/2020/09/WhatsApp-Video-2020-09-17-at-3.27.41-PM.mp4"][/video]

ये भी पढ़ें:सीएम रावत ने ‘गोद अभियान’ कुपोषण मुक्त बच्चों के अभिभावकों को किया सम्मानित

पुलिस ने प्रदर्शन कर रहे युवाओं पर लाठी चार्ज कर दिया इसके जवाब में पथराव शुरू हो गया। पुलिस के लाठीचार्ज में कई प्रदर्शनकारी गंभीर तौर पर चोटिल हुए हैं। हंगामा बढ़ने की जानकारी मिलने पर जिलाधिकारी और एसएसपी भी मौके पर पहुंच गए और प्रदर्शनकारियों को समझाने का प्रयास किया है।

prayagraj-protest prayagraj-protest (social media)

प्रदेश के अन्य जिलों मेरठ, बरेली और लखनऊ में भी युवाओं के सडक पर उतरकर प्रदर्शन करने की खबर मिल रही है। लखनऊ में प्रदर्शन के दौरान लाठीचार्ज और प्रदर्शनकारियों को हिरासत में लिया गया है।

अखिलेश तिवारी

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story