×

Leader of Opposition in UP vidhan sabha: अखिलेश यादव निभाएंगे नेता प्रतिपक्ष की भूमिका, न्यूजट्रैक ने पहले ही किया था दावा

Leader of Opposition in up vidhan sabha: अखलेश यादव नेता प्रतिपक्ष की भूमिका निभाने जा रहे हैं।

Shreedhar Agnihotri
Published on: 26 March 2022 8:03 AM GMT (Updated on: 26 March 2022 9:57 AM GMT)
UP Politics: अखिलेश यादव ने बीजेपी को बताया सीरियल किलर, शिवपाल पर बोले - समय मत व्यर्थ करिए
X

समाजवादी पार्टी मुखिया अखिलेश यादव (फोटो साभार- सोशल मीडिया)

Leader Of Opposition In UP Vidhan Sabha: सपा के नव निर्वाचित विधायकों की बैठक में सपा मुखिया अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) विधानमंडल दल के नेता चुने गए। अखिलेश यादव मैनपुरी की करहल सीट से विधायक चुने गये हैं। इससे पहले वे आज़मगढ़ से सांसद थे। विधायक चुने जाने के बाद उन्होंने लोकसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया था। उल्लेखनीय है कि यूपी की इस बार विधानसभा अखिलेश यादव को नेता विधानमंडल दल का प्रस्ताव लालजी वर्मा ने किया समर्थन राजेन्द्र चौधरी ने किया।

अखिलेश यादव ही निभाएंगे नेता प्रतिपक्ष की भूमिका

विधायक दल का नेता चुने जाने का प्रस्ताव अवधेश प्रसाद ने रक्खा जिस का समर्थन वरिष्ठ विधायक आलम बदी आज़मी समेत सभी नवनिर्वाचित विधायकों ने किया। चुनाव में समाजवादी पार्टी के विधानमंडल दल के नेता रामगो बिंद चौधरी चुनाव हार गए हैं। जबकि, पार्टी के फायरब्रांड नेता और दस बार के विधायक आजम खान इन दिनों जेल में है।

समाजवादी पार्टी के इन दोनों कद्दावर नेताओं के अलावा पार्टी में अन्य कोई ऐसा विधायक नहीं था, जो 273 विधायकों वाले सत्ताधारी भाजपा का सामना सदन में कर सकें। इसलिए पहले ही इस बात की संभावना प्रबल हो गयी थी कि सदन में नेता प्रतिपक्ष की भूमिका अखिलेश यादव ही निभाने जा रहे हैं।

अखिलेश के साथ पार्टी के विधायक कंधे से कन्धा मिला कर करेंगे काम

समाजवादी पार्टी कार्यालय पर आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल ने बताया कि सर्वसम्मति से अखिलेश यादव को नेता चुना गया है। अखिलेश यादव अब अपनी पार्टी की नीतियों और सरकार की गलत नीतियों के खिलाफ सड़क से लेकर सदन तक आवाज उठाते रहेंगे। उनके साथ पार्टी के विधायक कंधे से कंधा मिलाकर काम करेंगे और सरकार की नाकामियों को उजागर करने का काम करेंगे। क्योंकि पिछली बार इस सरकार ने तमाम वादे अपने पूरे नहीं किए हैं इस बार भी कई वादे किए हैं अगर वह पूरा नहीं करते तो समाजवादी पार्टी के विधायक सरकार के खिलाफ लड़ाई लड़ेंगे।

भाजपा ने बेईमानी से जीता चुनाव

नरेश उत्तम ने कहा कि इस चुनाव में जनता अखिलेश यादव को मुख्यमंत्री बनाना चाह रही थी अखिलेश यादव के समर्थन में जनता ने पूरा सहयोग भी किया लेकिन भारतीय जनता पार्टी चुनाव आयोग और प्रशासन ने मिलकर सपा के नेताओं को हरा दिया जिससे भाजपा एक बार फिर से सरकार बनाई है। उन्होंने कहा कि कल धनबल के सहारे भारतीय जनता पार्टी सत्ता में काबिज हुई है अखिलेश यादव को यह जनता सत्ता सौंपना चाह रही थी लेकिन भाजपा के नेता अधिकारी ने मिलकर सपा के तमाम प्रत्याशियों को हरा दिया जिससे वह सरकार बना ही बना सकी. उन्होंने चुनाव आयोग की निष्पक्षता पर भी सवाल उठाते हुए कहा कि लगातार शिकायतें की जा रही थी लेकिन आयोग की तरफ से कोई एक्शन नहीं लिया गया।

आपको बता दें 10 मार्च को नतीजे आने के बाद आज पहली बार सपा के नवनिर्वाचित विधायकों को पार्टी कार्यालय पर बुलाया गया अखिलेश यादव ने सभी जीते हुए विधायकों से मुलाकात की और उन्हें अपनी शुभकामनाएं दी अब विधायकों को अगले 5 साल किस रास्ते पर चलकर काम कर रखना है इसकी जानकारी भी विधायकों को दी।

निवेदन – आप सभी से अनुरोध है कि इस लिंक को अपने दोस्तों को व्हाट्सएप गुप एवं फेसबुक या अन्य सोशल नेटवर्क पर अधिक से अधिक शेयर करें। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें। हमें फॉलो करे और पाएं हर अपडेट।

Ragini Sinha

Ragini Sinha

Next Story