×

Barabanki News: लखनऊ-अयोध्या हाईवे पर बीजेपी कार्यालय के सामने खुली शराब की दुकान, शराबियों के हुड़दंग से लोगों में रोष

Barabanki News: जिले में लखनऊ-अयोध्या हाईवे के पलड़ी ओवरब्रिज के पास खुली शराब की दुकान से लोगों में रोष है। यहां शराब की दुकान के सामने बीजेपी का जिला कार्यालय भी है।

Sarfaraz Warsi
Published on: 1 Aug 2023 2:38 PM GMT
Barabanki News: लखनऊ-अयोध्या हाईवे पर बीजेपी कार्यालय के सामने खुली शराब की दुकान, शराबियों के हुड़दंग से लोगों में रोष
X
लखनऊ-अयोध्या हाईवे पर बीजेपी कार्यालय के सामने खुली शराब की दुकान: Photo- Newstrack

Barabanki News: जिले में लखनऊ-अयोध्या हाईवे के पलड़ी ओवरब्रिज के पास खुली शराब की दुकान से लोगों में रोष है। यहां शराब की दुकान के सामने बीजेपी का जिला कार्यालय भी है। लोगों का कहना है कि इस हाईवे से अयोध्या जाने वाले श्रद्धालु व अन्य लोग गुजरते हैं। ऐसे में शराब की दुकान के आसपास शाम को शराबियों की भीड़ लगती है। यहां शराब पीकर शराबी काफी हुड़दंग करते हैं। ऐसे में लोग इस दुकान को बंद कराने की मांग कर रहे हैं।

लोगों का कहना है कि हाईवे से 500 मीटर की दूरी पर शराब की दुकान खोलने का नियम है, लेकिन यहां पर हाईवे पर ही शराब की दुकान खोल दी गई है। ऐसे में जिले का आबकारी विभाग इस दुकान को यहां से हटवाए।

इस बारे में जब डिस्ट्रिक्ट शराब अधिकारी से बात की गई तो उन्होंने बताया कि यह क्षेत्र नगरपालिका की सीमा में आता है। अबकारी नियम में नगर निगम और नगर पालिका सीमा से गुजरने वाले राज्य और राष्ट्रीय राजमार्ग को हाईवे का दर्जा नहीं है, ऐसे में दुकान खुल सकती है। यदि वहां शराबियों की भीड़ लगती है तो उस पर कार्रवाई की जाए।

सुप्रीम कोर्ट का वह आदेश

बता दें कि सुप्रीम कोर्ट का वह आदेश जिसमें कहा गया था कि हाईवे से 500 मीटर दूर शराब की दुकानें खोली जाएंगी वह आदेश आज भी लागू है। जानकारी के लिए बता दें कि अबकारी नियम में नगर निगम और नगर पालिका सीमा से गुजरने वाले राज्य और राष्ट्रीय राजमार्ग को हाईवे का दर्जा नहीं है। इन्हें सामान्य सड़क मानकर इनके किनारे शराब दुकान के ठेके दिए जाते हैं। इसी नियम के तहत बाराबंकी के इसे लखनऊ-अयोध्या हाईवे पर यह ठेका दिया गया है। इसमें एक अंग्रेजी और एक बीयर की दुकान खोली गई है।

Sarfaraz Warsi

Sarfaraz Warsi

Next Story