×

UP में बड़ा प्रशासनिक फेरबदल, इन IAS अफसरों का देर रात हुआ तबादला

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने गुरूवार की देर रात अचानक बड़ा प्रशासनिक फेरबदल कर दिया। सरकार के आदेश पर प्रदेश के पांच आईएएस अधिकारियों के तबादले कर उन्हें नई तैनाती दे दी गयी।

Shivani
Published on: 2 July 2020 5:35 PM GMT
UP में बड़ा प्रशासनिक फेरबदल, इन IAS अफसरों का देर रात हुआ तबादला
X

Concept Image 

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने गुरूवार की देर रात अचानक बड़ा प्रशासनिक फेरबदल कर दिया। सरकार के आदेश पर प्रदेश के पांच आईएएस अधिकारियों के तबादले कर उन्हें नई तैनाती दे दी गयी। बता दें कि इनमें कई महीनों से प्रतिरक्षा में चल रहे आईएएस अधिकारी मयूर महेश्वरी का नाम भी शामिल है। जिन्हे अब राज्य औद्योगिक विकास विभाग में मुख्य कार्यपालक अधिकारी के पद पर नई तैनाती प्रदान की गई है ।

यूपी में पांच आईएएस अफसरों के तबादले

कोरोना संकट के बीच राज्य में योगी सरकार एक के बाद एक ताबड़तोड़ तबादले कर रही है। इसी कड़ी में आज देर रात शासन ने पांच आईएएस अफसरों के तबादले कर दिए। अफ़सरों को नई तैनाती दे दी गयी।

इन अधिकारियों का हुआ तबादला

अचानक हुए बड़े प्रशासनिक फेरबदल को लेकर सरकारी प्रवक्ता ने जानकारी दी कि आईएएस आर रमेश कुमार, विजय विश्वास पंत, अपर्णा लू, अनिल गर्ग और मयूर महेश्वरी को नई तैनाती दी गयी है।

ये भी पढ़ेंः कोरोना काल में भारी घाटे से जूझ रहा UP परिवहन निगम, अब उठाया ये कदम

यहां मिली नई तैनाती

प्रमुख सचिव उच्च शिक्षा पद पर रहे आर रमेश कुमार को अब प्रयागराज का मंडलायुक्त बनाया गया है। वहीं सचिव चिकित्सा स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग विजय विश्वास पंत को आजमगढ़ का मंडलायुक्त बनाया गया है।

सिंचाई एवं जल प्रशासन विभाग की सचिव अपर्णा लू का तबादला

इसके अलावा सिंचाई एवं जल प्रशासन विभाग की सचिव अपर्णा लू को अब चिकित्सा स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग की जिम्मेदारी दी गई है जबकि अनिल गर्ग जो अब तक मुख्य कार्यपालक अधिकारी राज्य औद्योगिक विकास प्राधिकरण कानपुर में तैनात थे, को अब सिंचाई एवं जल संसाधन विकास विभाग में सचिव पद की जिम्मेदारी दी गई है।

ये भी पढ़ेंः प्रवासी मजदूरों के लिए रोजगारः राज्यमंत्री ने अधिकारियों संग की बैठक, दिए ये निर्देश

प्रतीक्षारत आईएएस मयूर महेश्वरी को मिली तैनाती

इतना ही नहीं कई महीनों से प्रतीक्षारत रहे आईएएस मयूर महेश्वरी को मुख्य कार्यपालक अधिकारी राज्य औद्योगिक विकास विभाग की महत्वपूर्ण जिम्मेदारी दी गई है।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani

Shivani

Next Story