×

लॉकडाउन की मुश्किलें, भाजपा विधायक ने पहुंचाया फल व इफ्तार का सामान

रमजान के पवित्र महीने में अब सारा दारोमदार मुस्लिम्स पर है कि वह सोशल डिस्टेंसिंग का शिद्दत से पालन करते हुए इस पवित्र महीने में कोरोना के खिलाफ संघर्ष को कितनी मजबूती देते हैं, जिससे ईद के आने तक पूरा देश कोरोना जंग में जीत  कापरचम लहरा दे।

राम केवी
Published on: 24 April 2020 11:32 AM GMT
लॉकडाउन की मुश्किलें, भाजपा विधायक ने पहुंचाया फल व इफ्तार का सामान
X

अमेठीः शनिवार को पवित्र रमजान का पहला दिन होगा। तीस दिन चलने वाले इस त्योहार मे इस बार ये पहला मौका होगा जब कोरोना महामारी के चलते लाकडाउन मे मुस्लिम समुदाय घरों मे नमाज और रोजा अंजाम देगा।

लॉकडाउन में गरीब तबके के रोजेदारों की रोजा इफ्तार के सामान की समस्या को ध्यान में रखते हुए शुक्रवार को अमेठी के तिलोई से बीजेपी विधायक मयंकेश्वर शरण सिंह ने गंगा-जमुनी तहजीब को जिंदा करते हुए मुस्लिम महिलाओं में फल व इफ्तार के सामान वितरित किए।

विधायक द्वारा बाकायदा तौर पर इफ्तार बांटे जाने के लिए डोर टू डोर रोजा इफ्तार सामग्री पहुंचाने के लिए एक गाड़ी को हरी झंडी दिखाई गई। जो विधानसभा क्षेत्र के हर क्षेत्र में जाएगी।

इसके अलावा स्वयं तिलोई क्षेत्र के जायस कस्बे मे विधायक ने इफ्तार के सामान अपने हाथों से बांटे। महिला और पुरुष हर व्यक्ति को सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराते हुए उन्होंने रोजा इफ्तार के सामान दिए।

विधायक ने बताया कि रमजान शुरू होने वाला है लोगों को उसमे तकलीफ न हो इसलिए ये योजना चलाई गई है। इसमे खजूर, फल, बिस्किट वग़ैरह बांटे जा रहे हैं।

सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रहें

विधायक ने जायस समेत हर जगह के लोगों से अपील की कि सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रहें। इस समय कठिन चैलेंज हम लोगों के पास है, इसलिए घर मे रहकर ही नमाज आदि अदा करे।

इन्हें भी पढ़ें

खुली मस्जिदें: खौफनाक मंजर की तैयारी, इन देशों में बंटेगा कोरोना

डॉक्टर्स पर हमला करने वाले 5 आरोपी कोरोना से संक्रमित, जेल से भेजे गए हॉस्पिटल

रमजान के पवित्र महीने में अब सारा दारोमदार मुस्लिम्स पर है कि वह सोशल डिस्टेंसिंग का शिद्दत से पालन करते हुए इस पवित्र महीने में कोरोना के खिलाफ संघर्ष को कितनी मजबूती देते हैं, जिससे ईद के आने तक पूरा देश कोरोना जंग में जीत कापरचम लहरा दे। हालांकि लॉकडाउन की स्थिति ईद के दिन तक भी बरकरार रह सकती है। जिसमें सभी को देश, समाज और अपने परिवार की भलाई के लिए इसका पालन करना चाहिए। क्योंकि कोरोना के खिलाफ अभी तक यही एक उपाय है।

अमेठी से असगर नकवी की रिपोर्ट

राम केवी

राम केवी

Next Story