निकल गया शुभ मुहूर्त: बहन की शादी हुई कैंसिल, दुबई से लौटा था भाई

मुरादाबाद के थाना छजलेट के गोपालपुर नत्था इलाके के दयानाथपुर गांव में दुबई से लौटे युवक के परिवार में बरात आने की सूचना से पुलिस में हड़कंप मच गया। सूचना मिलने पर मौके पर पहुंचे फतेहपुर चौकी प्रभारी विपिन कुमार ने परिवार से बातचीत कर बरात नहीं लाने की बात कही

Published by SK Gautam Published: April 1, 2020 | 12:07 pm
Modified: April 1, 2020 | 12:09 pm

मुरादाबाद: कोरोना वायरस के कारण लागू किये गए लॉकडाउन के दौरान प्रशासन की तरफ से शादी बारात सहित किसी भी सामूहिक कार्यक्रम की इजाजत नहीं है लेकिन उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद के एक गांव में बारात आने और दुबई से आए हुए लोगों की सूचना जैसे ही यह पुलिस को मिली शादी कैंसिल कराकर बाहर क्वारनटीन का नोटिस चस्पा कर उन्हें घर के अंदर कर दिया गया।

दुबई से लौटे युवक के बहन की थी शादी

यह मामला है मुरादाबाद के थाना छजलेट के गोपालपुर नत्था इलाके के दयानाथपुर गांव में दुबई से लौटे युवक के परिवार में बरात आने की सूचना से पुलिस में हड़कंप मच गया। सूचना मिलने पर मौके पर पहुंचे फतेहपुर चौकी प्रभारी विपिन कुमार ने परिवार से बातचीत कर बरात नहीं लाने की बात कही। साथ ही गांव में विदेश से आए लोगों के घर चिन्हित कर उनके घर के बाहर होम क्वारनटीन का नोटिस भी चस्पा कर दिया।

दयानाथपुर गांव के रहने वाले याकूब ने अपनी बेटी की शादी मुरादाबाद के ही नए गांव के रहने वाले युवक से तय की थी। मंगलवार को बारात याकूब के घर आनी थी। बहन की शादी में शामिल होने के लिए फैजान दुबई से आया हुआ था जिसकी सूचना पुलिस को मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंच गई।

ये भी देखें: कोरोना जैसी बीमारी पर गजब का ज्ञान दे गये, आखिर कौन हैं ये

फिर ऐसे करनी पड़ी शादी कैंसिल

चौकी इंचार्ज विपिन ने याकूब से बातचीत कर बारात नहीं बुलाने की चेतावनी दी जिस पर याकूब के दुबई रिटर्न बेटे फैजान ने बेटी की ससुराल में पुलिस के सामने ही फोन पर बातचीत कर शादी कैंसिल हो जाने की बात कही। मोबाइल का स्पीकर भी ऑन था जिसे सुनकर लग रहा था कि लड़के वालों ने भी अपनी सहमति जता दी।

लड़की का भाई फैजान जो दुबई में सैलून चलाता है

लड़की के पिता याकूब ने बताया कि बेटी की बारात के लिए अब मना कर दिया है। बेटा दुबई से आया था जिसके बाद उसका मेडिकल चेकअप करा लिया गया है। सभी मेहमानों को फोन करके बारात नहीं आने की सूचना दे दी है। सभी अपने घर वापस चले गए हैं।

ये भी देखें: BS-6 एमिशन नॉमर्स आज से लागू, यहां पढ़ें पूरी जानकारी

लड़की का भाई फैजान जो दुबई में सैलून चलाता है, वह बहन की शादी के लिए मुरादाबाद अपने घर आया हुआ था। मंगलवार को उसकी बहन की बारात आनी थी। लॉकडाउन के चलते बारात लाने से मना कर दिया है। उसके घर के बाहर नोटिस लगा दिया है। घर में ही रहकर उसने अपने आप को क्वारनटीन कर रखा है।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App