यूपी में मची अफरा-तफरी: लॉकडाउन की उड़ी धज्जियां, मिनटों में बाजारों में लगी भीड़

योगी सरकार ने आज राज्य के 15 जिलों में कर्फ्यू का एलान कर दिया। यहां के कोरोना हॉटस्पॉट को पूरी तरीके से आज 12 बजे रात से सील कर दिया जायेगा। ऐसे में जैसे ही लोगों तक ये खबर पहुंची, आम जन सड़क पर आ गयी और कुछ ही मिनटों में राज्य के कई इलाकों में लॉकडाउन की धज्जियां उड गयीं।

लखनऊ : कोरोना वायरस के मद्देनजर लागू लॉकडाउन को और कड़ा करते हुए योगी सरकार ने आज राज्य के 15 जिलों में कर्फ्यू का एलान कर दिया। यहां के कोरोना हॉटस्पॉट को पूरी तरीके से आज 12 बजे रात से सील कर दिया जायेगा। ऐसे में जैसे ही लोगों तक ये खबर पहुंची, आम जन सड़क पर आ गयी और कुछ ही मिनटों में राज्य के कई इलाकों में लॉकडाउन की धज्जियां उड गयीं।

लॉकडाउन की उड़ी धज्जियां, दुकानों पर लगी भीड़ :

उत्तर प्रदेश में सीलिंग का आदेश जारी होने के बाद लोग जरूरत का सामान लेने के लिए सड़कों पर उतर आये। देखते ही देखते मिनटों में दुकानों पर मेले की भीड़ जमा हो गयी। लखनऊ, नोएडा समेत कई जिलों में चिन्हित हॉटस्पॉट पर कानून और नियम तारतार होता दिखा।

ये भी पढ़ेंः Lockdown: राज्यों को भरोसे में लेकर फैसला ले केंद्र सरकार- अशोत गहलोत

 

लोग कोराना के संक्रमण और सोशल डिस्टेंसिंग को भूल जरूरी सामान की खरीदारी के लिए बाजारों में आ गए। रिटेल स्टोर के साथ मर्चेंट शॉप पर भीड़ जुट गई और सामानों की खरीदारी के लिए आपाधापी होने लगी।

प्रशासन ने कहा अफवाहें न फैलाए:

हालाँकि नोएडा के डीएम ने लोगों से परेशान न होने की अपील करते हुए कहा कि जरूरत का सामान की होम डिलीवरी होगी। वहीं अफवाह फैलाने वालों पर और लॉक डाउन का उल्लंघन करने वालों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

ये भी पढ़ेंःलखनऊ: विधायक निधि को एक साल के लिए किया गया सस्पेंड

इसके अलावा गाजियाबाद के सीएम ने स्पष्ट किया कि पूरे जिले में कर्फ्यू नहीं लगा है। इस अफवाहें फ़ैल गयीं है जो की सत्य नहीं हैं। अफवाहें न फैलाने और लॉकडाउन का पालन करें। सिर्फ जिलों में चीन्हित हॉटस्पॉट को ही पूरी तरीके से सील किया गया है।

यूपी में सीलिंग का आदेश

कोरोना महामारी के लगातार बढ़ते मामलों को देखते हुए उत्तर प्रदेश में योगी सरकार ने बड़ा फैसला लिया। राज्य में आज रात 12 बजे से 15 जिलों के हॉटस्पॉट इलाकों को सील कर दिया जाएगा। इन इलाकों में किसी भी तरह के काम के लिए लोगों को बाहर निकलने की मनाही होगी। यहां ये बता दें कि पूरे पूरे जिलों को सील नहीं किया गया है, वहां पहले की तरह लॉकडाउन का पालन होगा लेकिन जिलों में चिन्हित हॉटस्पॉट को सील किया गया है।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।