×

लॉकडाउन में टाइम पास के लिए करता था अश्लील चैट, 5 दिन में हुआ ऐसा हाल

लॉकडाउन में ऑनलाइन फ्रॉड के मामले तेजी के साथ बढ़ते ही जा रहे हैं। ताजा मामला राजधानी लखनऊ का है। यहां खाली समय में ऑनलाइन डेटिंग एप पर अश्लील चैट करना एक युवक को भारी पड़ गया।

Aditya Mishra
Published on: 22 April 2020 8:09 AM GMT
लॉकडाउन में टाइम पास के लिए करता था अश्लील चैट, 5 दिन में हुआ ऐसा हाल
X

लखनऊ: लॉकडाउन में ऑनलाइन फ्रॉड के मामले तेजी के साथ बढ़ते ही जा रहे हैं। ताजा मामला राजधानी लखनऊ का है। यहां खाली समय में ऑनलाइन डेटिंग एप पर अश्लील चैट करना एक युवक को भारी पड़ गया। अश्लील चैट वायरल करने के नाम पर उसे ब्लैक मेल किया जा रहा है। परेशान युवक ने सीएम पोर्टल पर शिकायत दर्ज कराई है।

इंस्पेक्टर कृष्णा नगर डीके उपाध्याय ने बताया कि मानस नगर निवासी निजी कंपनी में काम करने वाले गौतम नाम के युवक ने 11 अप्रैल को गूगल प्ले स्टोर से एक डेटिंग एप लैमयोर अपने मोबाइल में इंस्टाल की थी। जैसे ही ये एप उसके मोबाइल पर डाउनलोड हुआ।

लॉकडाउन में ढिलाई पर बेपरवाह हुए लोग, 500 से ज्यादा पर दर्ज हुआ मुकदमा

उसके कुछ देर बाद ही गौतम के नंबर पर एक अज्ञात नंबर से अश्लील मैसेज आया। उसने जब उस नंबर पर काल किया तो दूसरी तरफ से लड़की ने उससे बात की थी। जिसके बाद दोनों के बीच नियमित रूप से फोन पर बातचीत होने लगी।

दोनों तरह से खूब अश्लील मैसेज भी भेजा जाता था। 5 दिन बाद लड़की ने फोन करके उससे अश्लील मैसेज वायरल करने के नाम पर पैसे की डिमांड कर दी और ऐसा न करने पर उसे बदनाम करने की धमकी भी दी। उसने ये भी कहा कि उसकी बातचीत रिकार्ड कर ली गई हैं।

गौतम के इंकार पर लड़की ने ऑडियो, वीडियो को यू-ट्यूब पर डालने की चेतावनी दी। ये सब देखकर गौतम परेशान हो गया और उसने मुख्यमंत्री के शिकायत पोर्टल आईजीआरएस पर मामले की शिकायत दर्ज कराई।

जहां से ये मामला थाना कृष्णा नगर पुलिस को सुपुर्द कर दिया गया। कृष्णा नगर पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

यूपी से बड़ी खबर: लॉकडाउन में चेंकिग में हुई लाखों की वसूली, सैकड़ों गिरफ़्तार

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story