×

लोकसभा चुनाव: साक्षी महराज, सलमान खुार्शीद एवं अशोक दोहरे ने दाखिल किया नामांकन

लोकसभा चुनाव के 13 लोकसभा निर्वाचन क्षेत्रों में अब तक कुल 62 प्रत्याशियों ने अपने नामांकन पत्र दाखिल किये, जिसमें आज 33 प्रत्याशियों ने अपने नामांकन पत्र दाखिल किये। इसके अलावा 138-निघासन विधान सभा उप निर्वाचन में कुल 2 प्रत्याशी ने अपना नामांकन पत्र दाखिल किये हैं।

Dharmendra kumar
Published on: 6 April 2019 4:06 PM GMT
लोकसभा चुनाव: साक्षी  महराज, सलमान खुार्शीद एवं अशोक दोहरे ने दाखिल किया नामांकन
X

लखनऊ: लोकसभा चुनाव के 13 लोकसभा निर्वाचन क्षेत्रों में अब तक कुल 62 प्रत्याशियों ने अपने नामांकन पत्र दाखिल किये, जिसमें आज 33 प्रत्याशियों ने अपने नामांकन पत्र दाखिल किये। इसके अलावा 138-निघासन विधान सभा उप निर्वाचन में कुल 2 प्रत्याशी ने अपना नामांकन पत्र दाखिल किये हैं।

मुख्य निर्वाचन अधिकारी एल वेंकटेश्वर लू ने आज यहां बताया कि चतुर्थ चरण में नामांकन के पांचवे दिन आज कुल 33 प्रत्याशियों ने अपने नामांकन पत्र दाखिल किये, जिसमें शाहजहांपुर से 3 प्रत्याशी, खीरी से 1, हरदोई से 2, मिश्रिख (हरदोई) से 3, उन्नाव से 3, फर्रूखाबाद से 4, इटावा से 2, कन्नौज से 1, कानपुर (कानपुर नगर) से 2, अकबरपुर (कानपुर नगर) से 7, जालौन से 3, तथा हमीरपुर से 2 प्रत्याशी ने अपना नामांकन पत्र दाखिल किया।

यह भी पढ़ें...महंत ज्ञान दास ने कहा-BJP राम मंदिर नही बनाना चाहती, प्रियंका पर हनुमान जी का आशीर्वाद

इस प्रकार अब तक शाहजहांपुर में कुल 5 प्रत्याशी, खीरी में 7, हरदोई में 3, मिश्रिख (हरदोई) में 6, उन्नाव में 6, फर्रूखाबाद में 5, इटावा में 4, कन्नौज में 2, कानपुर (कानपुर नगर) में 5, अकबरपुर (कानपुर नगर) में 12, जालौन में 4 तथा हमीरपुर में 3 प्रत्याशी ने अपने नामांकन पत्र दाखिल किये।

यह भी पढ़ें...चुनाव आयोग की रडार पर आ सकती हैं केंद्रीय मंत्री मेनका गांधी, ये है मामला

मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि आज मुख्य रूप से नामांकन पत्र दाखिल करने वालो में शाहजहांपुर से कांग्रेस के ब्रह्म स्वरूप सागर तथा बीजेपी के अरूण कुमार सागर, हरदोई से कांग्रेस के वीरेन्द्र कुमार, उन्नाव से बीजेपी के स्वामी सच्चिदानन्द हरि साक्षी, फर्रूखाबाद से बीएसपी के मनोज अग्रवाल, बीजेपी के मुकेश राजपूत तथा कांग्रेस के सलमान खुार्शीद, इटावा से कांग्रेस के अशोक कुमार दोहरे, कन्नौज से सपा की डिम्पल, जालौन से कांग्रेस के बृजलाल खाबरी तथा हमीरपुर से कांग्रेस के प्रीतम सिंह तथा बीजेपी के पुष्पेन्द्र सिंह शामिल हैं।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story