लखनऊ: छेड़छाड़ से तंग युवती ने की आत्महत्या, 7 महीने से युवक कर रहा था परेशान

लखनऊ के थाना जानकीपुरम क्षेत्र स्थित जानकीपुरम गार्डन में 17 वर्षीय युवती ने पंखे के सहारे दुपट्टे का फंदा बनाकर उसमें झूल गई ।

Published by Monika Published: January 22, 2021 | 11:00 pm
17 वर्षीय युवती ने लगा ली फांसी

17 वर्षीय युवती ने लगा ली फांसी (file pic )

लखनऊ : लखनऊ के थाना जानकीपुरम  क्षेत्र स्थित जानकीपुरम गार्डन में 17 वर्षीय युवती ने पंखे के सहारे दुपट्टे का फंदा बनाकर उसमें झूल गई । युवती को फांसी के फंदे पर झूलता हुआ देख परिजन उसे उतारकर पास के सेंट मैरी हॉस्पिटल ले गए जहां उसे ट्रामा सेंटर रेफर कर दिया गया था । ट्रामा सेंटर पर उस युवती को डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजना चाहा तो परिजन पोस्टमार्टम कराने को तैयार ना हुए ।

छेड़छाड़ का लगाया इलज़ाम

परिजनों ने एक युवक पर छेड़खानी का आरोप लगाते हुए उसकी गिरफ्तारी की मांग करने लगे । गिरफ्तारी होने के बाद ही शव पोस्टमार्टम कराने को तैयार ना हुए परिजनों ने एक युवक पर छेड़खानी का आरोप लगाते हुए उसकी गिरफ्तारी की मांग करने लगे गिरफ्तारी होने के बाद ही शव पोस्टमार्टम कराने की बात कही है लेकिन मौके पर मौजूद पुलिसकर्मी लगातार समझाने का प्रयास कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें : गणतंत्र दिवस की तैयारियां तेज, 26 जनवरी को राजपथ पर दिखेंगे भगवान राम

112 पर की थी शिकायत

वही मृतका मानसी गुप्ता के पिता विजय कुमार गुप्ता ने बताया कि उसकी बेटी को लगभग 7 माह से सेक्टर 6 निवासी आदर्श उर्फ शुभम नामक युवक परेशान कर रहा था। शुभम नामक युवक द्वारा आए दिन कॉलेज जाते समय भी उसके साथ छेड़खानी की घटनाएं कर रहा था। जिसको लेकर उसकी बेटी के द्वारा अभी कुछ माह पहले ही पुलिस कंट्रोल रूम 112 पर इस घटना की जानकारी दी गई थी। आरोप है कि मौके पर पहुंची डायल 112 की पुलिस ने कोई भी एक्शन नहीं लिया जिससे उस युवक का मनोबल बढ़ गया ।

इस दौरान मृतक युवती के परिजनों ने उस युवक से बात कर समझाने का प्रयास किया लेकिन उसके बावजूद भी उस युवक ने परिजनों की एक ना सुनी और अपनी हरकतों से बाज नहीं आया युवक की छेड़खानी से परेशान होकर परिजनों ने बेटी का कलेजा  जाना बंद कर दिया मृतक मानसी गुप्ता महर्षि विद्यालय की बीए की थर्ड ईयर की छात्रा थी जिसने आज शुक्रवार की दोपहर को फंदे पर लटक कर आत्महत्या की है जिसको परिजनों ने पुलिस को सूचना दिए बिना ट्रामा सेंटर पहुंचाया था।

मौके पर पहुंचे एसीपी

वही छात्रा की खुदखुशी की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंचे एसीपी अलीगंज अखिलेश सिंह ने बताया कि जानकीपुरम गार्डन की रहने वाली एक युवती ने आत्महत्या की है उन्होंने कहा परिजनों ने एक युवक पर छेड़खानी का आरोप लगाया है परिजनों द्वारा तहरीर दी जा रही है तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज करते हुए आगे की कार्रवाई की जाएगी।

रिपोर्ट- आर के पाल

ये भी पढ़ें : सोनभद्र में 12 केंद्रों पर हुआ वैक्सीनेशन, 738 स्वास्थ्यकर्मियों को लगा कोरोना टीका

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App