×

मेडिकल ऑफिसर्स के लिए गुड न्यूजः बनाए गए अपर निदेशक, सीएम योगी का आदेश

चिकित्साधिकारियों को यह तोहफा मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दिया है। वहीं इनमें से 55 चिकित्साधिकारियों को नवीन तैनाती भी दे दी गई है। अपर मुख्य सचिव चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद की ओर से तैनाती के आदेश दे दिए हैं।

Newstrack
Published on: 19 Sep 2020 7:14 AM GMT
मेडिकल ऑफिसर्स के लिए गुड न्यूजः बनाए गए अपर निदेशक, सीएम योगी का आदेश
X
गुड न्यूज फार मेडिकल आफीसर्सः बनाए गए अपर निदेशक, सीएम योगा का आदेश

लखनऊ: भारतीय जनता पार्टी की उत्तर प्रदेश सरकार में स्वास्थ्य विभाग के 66 चिकित्साधिकारियों को शुक्रवार को प्रोन्नत किया गया है। इन संयुक्त निदेशक स्तर के अधिकारियों को प्रोन्नति देकर अपर निदेशक बनाया गया। चिकित्साधिकारियों को यह तोहफा मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दिया है। वहीं इनमें से 55 चिकित्साधिकारियों को नवीन तैनाती भी दे दी गई है। अपर मुख्य सचिव चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद की ओर से तैनाती के आदेश दे दिए हैं।

तीन वर्षों से प्रोन्नति लटकी हुई थी

वहीं दूसरी तरफ प्रांतीय चिकित्सा सेवा (पीएमएस) संघ के अध्यक्ष डॉ. सचिन वैश्य ने प्रोन्नति पाने वाले अधिकारियों को बधाई दी है और राज्य सरकार का आभार भी व्यक्त किया है। बीते करीब तीन वर्षों से प्रोन्नति लटकी हुई थी। जिन 55 अपर निदेशकों को तैनाती दी गई है उन्हें महानिदेशालय में अपर निदेशक के खाली पदों के अलावा, जिला अस्पतालों में प्रमुख अधीक्षक और मुख्य नगर स्वास्थ्य अधिकारी के पदों पर तैनात किया गया है।

ये भी देखें: अमेरिका-चीन में कभी भी छिड़ सकता है युद्ध, अब रूस ने किया ये बड़ा ऐलान

डॉ. आलोक श्रीवास्तव को लखनऊ मंडल का अपर निदेशक

डॉ. आलोक श्रीवास्तव को लखनऊ मंडल का अपर निदेशक चिकित्सा, स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण के पद पर तैनाती दी गई है। इसमें से 26 अधिकारियों को लखनऊ स्थित स्वास्थ्य महानिदेशालय व परिवार कल्याण महानिदेशालय में अपर निदेशक पद पर तैनात किया गया है। बाकी मंडील व जिलों में तैनात किए गए हैं। उधर जल्द ही करीब ढ़ाई सौ परामर्शदाता प्रोन्नति पाकर संयुक्त निदेशक व वरिष्ठ परामर्शदाता बनेंगे, इनकी भी डीपीसी हो चुकी है।

ये भी देखें: IPL 2020: टूर्नामेंट का आज होगा आगाज, धोनी-रोहित के धुरंधरों में पहली टक्कर

डॉ. मधु सक्सेना को लोकबंधु का अतिरिक्त चार्ज

राजधानी में स्थित डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी (सिविल ) अस्पताल की निदेशक एवं प्रमुख अधीक्षक डॉ. मधु सक्सेना को लोकबंधु श्री राज नारायण संयुक्त चिकित्सालय के निदेशक एवं प्रमुख अधीक्षक का अतिरिक्त कार्यभार दिया गया है। स्वास्थ्य विभाग की ओर से तैनाती के आदेश जारी कर दिए गए हैं।

Newstrack

Newstrack

Next Story