×

लखनऊ के आदित्य और डॉ रितेश को मिली रेलवे में बड़ी जिम्मेदारी

भारत रेल मंत्रालय ने रेल उपयोगकर्त्ताओं की सेवाओं को बेहतर बनाने के लिए गुरुवार को अहम फैसला लिया। रेलवे बोर्ड के आदेश पर उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के आदित्य शुक्ला और डॉ रितेश कटियार को 'मण्डल रेल उपयोगकर्त्ता सलाहकार समिति' का सदस्य नियुक्त किया गया।

Shivani Awasthi
Published on: 25 Jun 2020 6:41 PM GMT
लखनऊ के आदित्य और डॉ रितेश को मिली रेलवे में बड़ी जिम्मेदारी
X

लखनऊ- भारत रेल मंत्रालय ने रेल उपयोगकर्त्ताओं की सेवाओं को बेहतर बनाने के लिए गुरुवार को अहम फैसला लिया। रेलवे बोर्ड के आदेश पर उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के आदित्य शुक्ला और डॉ रितेश कटियार को 'मण्डल रेल उपयोगकर्त्ता सलाहकार समिति' का सदस्य नियुक्त किया गया।

रेल उपयोगकर्त्ताओं के लिए सेवाओं को बेहतर बनाने के लिए ऩई नियुक्ति

दरअसल, रेलवे कई स्तरों पर रेल उपयोगकर्त्ताओं के लिए सेवाओं को बेहतर बनाने की दिशा में काम कर रहा है। इसके लिए रेल प्रबंधन और रेल उपयोगकर्त्ताओं के बीच औपचारिक परामर्श मुहैया कराने के उद्देश्य के तहत रेलवे बोर्ड के आदेश पर आज दो लोगों की नियुक्ति की गयी।

आदित्य शुक्ला और डॉ. रितेश कटियार बनाये गए 'मण्डल रेल उपयोगकर्त्ता सलाहकार समिति' के सदस्य

लखनऊ के आदित्य शुक्ला और डॉ0 रितेश कटियार को मण्डल रेल उपयोगकर्त्ता समिति के सदस्यता दिलाई गयी। वहीं उत्तर रेलवे मुख्यालय बड़ौदा हाउस से इसके लिए आदेश जारी कर सम्बंधित मंडलों को यह जानकारी भी जारी कर दी गयी । बता दें कि आदित्य शुक्ला को मुरादाबाद मण्डल और डॉ. रितेश कटियार को लखनऊ मण्डल में यह जिम्मेदारी सौंपी गई है।

ये भी पढ़ेंः 1 जुलाई से महीने भर चलेगा ये अभियान, कोरोना से बचने की भी दी जाएगी जानकारी

जानें आदित्य शुक्ला के बारें में:

मुरादाबाद मण्डल रेल उपयोगकर्त्ता सलाहकार समिति के सदस्य के तौर पर नियुक्त आदित्य शुक्ला हिन्दू संघर्ष समिति के प्रदेश अध्यक्ष रहे। वहीं भारतीय अटल सेना के राष्ट्रीय मंत्री की जिम्मेदारी निभाई। इसके अलावा राजनीतिक अन्वेषक व विश्लेषक और साल 2012 से भाजपा के सक्रिय सदस्य रहे हैं।

जानें, डॉ0 रितेश कटियार के बारे में :

लखनऊ मण्डल रेल उपयोगकर्त्ता सलाहकार समिति की जिम्मेदारी प्राप्त करने वाले डॉ0 रितेश कटियार हिन्दू संघर्ष समिति के उपाध्यक्ष हैं। वहीं अनन्या फाउंडेशन के नेशनल वाइस प्रेसिडेंट पद पर भी कार्य किया। इसके साथ ही स्वास्तिक चैरिटेबल ट्रस्ट के चैयरमैन हैं।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें

Shivani Awasthi

Shivani Awasthi

Next Story