TRENDING TAGS :

Aaj Ka Rashifal

लखनऊ से बाराबंकी जाने वाली वोल्वो और स्कैनिया एसी बसों का किराया 11 रुपये बढ़ा

उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम (रोडवेज) के आलमबाग और और कैसरबाग बस टर्मिनल से बाराबंकी बाईपास के नए बस अड्डे पर जाने वाली करीब 18 एसी बसों किराया मंगलवार से सात से ग्यारह रुपये तक बढ़ गया है।

Dhananjay Singh
Published on: 16 April 2019 2:29 PM GMT
लखनऊ से बाराबंकी जाने वाली वोल्वो और स्कैनिया एसी बसों का किराया 11 रुपये बढ़ा
X

लखनऊ: उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम (रोडवेज) के आलमबाग और और कैसरबाग बस टर्मिनल से बाराबंकी बाईपास के नए बस अड्डे पर जाने वाली करीब 18 एसी बसों किराया मंगलवार से सात से ग्यारह रुपये तक बढ़ गया है।

आलमबाग बस टर्मिनल के एआरएम डीके गर्ग ने बताया कि लखनऊ से चलने वाली करीब 18 एसी बसों का ठहराव बाराबंकी बाईपास के बस अड्डे पर हो रहा है। बाराबंकी के पुराने बस अड्डे से नए बस अड्डे की दूरी पांच किलोमीटर है। इसलिए साधारण बस में पांच रुपये, एसी शताब्दी में सात रुपये और वोल्वो और स्कैनिया बसों में ग्यारह रुपये तक किराया बढ़ गया है।

उन्होंने बताया कि इससे आगे की यात्रा करने वाले यात्रियों के किराये में कोई बदलाव नहीं किया गया है। बाराबंकी बस अड्डे पर 18 एसी बसों का ठहराव सुबह सात बजे से रात्रि बारह बजे तक दो मिनट के लिए होगा। बाराबंकी के यात्रियों को एसी बस पकड़ने के लिए अब लखनऊ नहीं आना पड़ेगा। इसके साथ ही यहां से रवाना होने वाले यात्री बाराबंकी बस अड्डे से ऑनलाइन सीटों की बुकिंग भी करा सकते हैं।

गौरतलब है कि लखनऊ से बहराइच, बलरामपुर, गोंडा, फैजाबाद, बस्ती व गोरखपुर के बीच चलने वाली एसी बसों का ठहराव पहले बाराबंकी बाईपास के बस अड्डे पर नहीं होता था। इसलिए किराया नहीं बढ़ा था।

Dhananjay Singh

Dhananjay Singh

Next Story