×

मल्हौर रेलवे ओवरब्रिज को 21 अप्रैल से जनता के लिए खोलने की तैयारी शुरू

राजधानी लखनऊ के विरामखंड को गोमतीनगर विस्तार से जोड़ने वाले मल्हौर रेलवे ओवरब्रिज (आरओबी) को 21 अप्रैल से जनता के लिए खोलने की तैयारी तेजी से शुरू हो गई है। सेतु निगम के जनरल मैनेजर (जीएम) एके श्रीवास्तव ने मंगलवार को बताया कि मल्हौर रेलवे ओवरब्रिज पर 21 अप्रैल से आवागमन की अनुमति दी जा सकती है। इसके लिए तैयारियां शुरू कर दी गई है। 

Dhananjay Singh
Published on: 16 April 2019 2:23 PM GMT
मल्हौर रेलवे ओवरब्रिज को 21 अप्रैल से जनता के लिए खोलने की तैयारी शुरू
X

लखनऊ: राजधानी लखनऊ के विरामखंड को गोमतीनगर विस्तार से जोड़ने वाले मल्हौर रेलवे ओवरब्रिज (आरओबी) को 21 अप्रैल से जनता के लिए खोलने की तैयारी तेजी से शुरू हो गई है। सेतु निगम के जनरल मैनेजर (जीएम) एके श्रीवास्तव ने मंगलवार को बताया कि मल्हौर रेलवे ओवरब्रिज पर 21 अप्रैल से आवागमन की अनुमति दी जा सकती है। इसके लिए तैयारियां शुरू कर दी गई है।

उन्होंने बताया कि लखनऊ के विरामखंड को गोमतीनगर विस्तार से जोड़ने के लिए मल्हौर ओवरब्रिज का काम वर्ष 2014 में शुरू हुआ था। यह ओवरब्रिज करीब 56 करोड़ रुपये की लागत से बन रहा है। इसकी लम्बाई 608 मीटर है। बजट संकट और आपत्तियों के कारण काम की रफ्तार बीच में बेहद धीमी हो गई थी। रेलवे ने ओवरब्रिज की डिजाइन पर सवाल उठाए थे। इसके बाद नए सिरे से डिजाइन तैयार करवा मंजूरी के लिए रेलवे को भेजी गई। इस बीच सेतु निगम ने अपने हिस्से का काम जनवरी तक पूरा कर लिया था। रेलवे के हिस्से का काम पूरा नहीं हुआ था।

वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक (डीसीएम) ने बताया कि रेलवे ने ओवरब्रिज के अपने हिस्से पर गर्डर लगवा दिया है। इस पर कंक्रीट और डामर बिछाने का काम तेजी से चल रहा है। उन्होंने बताया कि रेलवे अपने हिस्से का काम 21 अप्रैल से पहले पूरा कर लेगा। इसके लिए एक पत्र सेतु निगम को भेजा गया है। सेतु निगम ने अपने हिस्से का काम गत जनवरी में ही पूरा कर लिया है।

Dhananjay Singh

Dhananjay Singh

Next Story