×

Ramzan Market Lucknow: रमजान माह में सजा लखनऊ, गुलजार हुआ प्रसिद्ध चौक बाजार

Ramzan Market Lucknow: रमजान के पावन माह में लखनऊ के प्रसिद्ध चौक बाजार में खरीदारों की रौनक दिखाई दे रही है। यहा रोजाना की अपेक्षा ज्यादा लोग नजर आ रहे थे।

Vertika Sonakia
Published on: 24 March 2023 9:22 PM GMT (Updated on: 25 March 2023 7:29 AM GMT)
Ramzan Market Lucknow: रमजान माह में सजा लखनऊ, गुलजार हुआ  प्रसिद्ध चौक बाजार
X
Lucknow Chowk market decorated

Ramzan Market Lucknow 2023: रमजान के पाक महीने को लेकर बाजार में खूब रौनक दिखाई दे रही है। रोजा रहने वाले लोग अपने रोजे की तैयारियों में जोर शोर से लगे हुए हैं। रमजान के पाक महीने में राजधानी के प्रमुख बाजारों में रौनक दिखने लगी है। लखनऊ के प्रसिद्ध चौक बाजार में कपड़े और गहनों के साथ-साथ फल, खजूर, सेवइयां एवं अनेक प्रकार के पकवानों की दुकानें सज चुकी हैं।

रमजान का महीना मुसलमानों के लिए बेहद खास होता है। रोजदारों में उत्साह का माहौल दिखाई दे रहा है। सुबह से लेकर रात तक बाजार में चहल पहल देखने को मिली। रोजा रखने के बाद शाम को लोग रोजा खोलने के बाद बहुत से लोगों ने बाजार में खरीदारी करते हुए देखे गए। थोक विक्रेताओं के अलावा विभिन्न चौक चैराहों पर विभिन्न खरीदारों की भीड़ दिखाई दे रही थी। एक तरफ रमजान में रोजा रखने की खुशी है तो दूसरी तरफ इफ्तारी और सेहरी में तरह-तरह की स्वादिष्ट व्यंजन का मजेदार स्वाद लेते देखे गए।

रमजान के खरीददारी के लिए चौक में दिखी रौनक

रमजान के पावन माह में लखनऊ के प्रसिद्ध चौक बाजार में खरीदारों की रौनक दिखाई दे रही है। यहाँ रोजाना की अपेक्षा आज ज्यादा लोग नजर आ रहे थे।

रोजेदारों ने शुक्रवार को पहला रोजा पड़ने पर खुशी जताई

न्यूजट्रैक द्वारा रोजेदारों से बात करने पर कई ने रमजान और शुक्रवार के खास दिन पहला रोजा पड़ने पर खूब खुशी जताई। आफरीन हुसैन खरीदारी करते हुए कहती हैं “रमजान के मौके पर तरह-तरह के सुन्दर कपड़े, गहने देख कर दिल खुशनुमा हो गया। मेरी माँ और मैने जरदोजी और चिकन के सुन्दर सूट और आभूषण खरीदे।”

वहीं अपने बहनों के साथ खरीदारी करने आईं इस्मा खान कहती ने कहा कि बाजार जाकर खरीदारी करना औरतों के लिए दवा से कम नहीं है। हम सब में सुन्दर कपड़े खरीदने के साथ साथ अपने हाथों में राजस्थानी मेहंदी भी लगवाई। रमजान की खुशी लोगों के सर चढ़कर बोल रही है। बाजारों में काफी भीड़ देखने को मिली।

Vertika Sonakia

Vertika Sonakia

Next Story