×

योगी के निशाने पर अब ये अपराधीः जेल से हैं बाहर, बेखौफ रहे हैं घूम

वहीं दूसरी तरफ सूची के आधार पर पुलिस विशेष रणनीति बनाकर इसे जिला प्रशासन को सौंपी गई। सूत्रों का कहना है कि जो अपराधी चिन्हित किए गए हैं।

Newstrack
Published on: 20 July 2020 9:45 AM GMT
योगी के निशाने पर अब ये अपराधीः जेल से हैं बाहर, बेखौफ रहे हैं घूम
X

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में जीरो टॉलरेंस नीति और प्रदेश को अपराध मुक्त करने की रणनीति पर चल रही योगी सरकार अब उन अपराधियों की सूची तैयार कर रही है। जो जेल से बाहर होकर बेखौफ घूम रहे हैं। यह अपराधी पिछले 15 साल से लगातार पुलिस प्रशासन को चुनौती देते रहे हैं। इसके अलावा जेल में बंद कैदियों की सुरक्षा और कड़ी की जाएगी। पुलिस ऐसे अपराधियों की सूची तैयार कर रही है।

अपराधियों की सूची की गई तैयार

वहीं दूसरी तरफ शासन ने ऐसे 71 अपराधियों की जेल प्रशासन से सूची भी मांगी है। एडीजी जेल आनंद कुमार के अनुसार ऐसे अपराधी जो दबाव बनाकर जेल के नियमों का तोड़ने का प्रयास करते हैं इन बदमाशों की निगरानी को और बढ़ा दिया गया है।

ये भी पढ़ें- समझदार लोग लड़े नहींः झगड़ा कराने को तोड़ दी थी मूर्तियां, बदलाव

वहीं दूसरी तरफ सूची के आधार पर पुलिस विशेष रणनीति बनाकर इसे जिला प्रशासन को सौंपी गई। सूत्रों का कहना है कि जो अपराधी चिन्हित किए गए हैं। उनकी रिपोर्ट मुख्यालय स्तर पर देखने के बाद शासन की निगरानी में मानक तय किए जाएंगे।

अपराधियों की नहीं अब खैर

इसमें नियमित रूप से संबंधित अपराधी की बैरक को बदलना जेल स्टाफ का नियमित रोटेशन सीसीटीवी कैमरों से निगरानी जिसकी शिकायत सबसे अधिक होगी उसे हाई सिक्योरिटी बैंक में तब्दील जाएगा। यह भी जानकारी में आया है कि जेलों में बंद कैदियों पर नजर रखने और जेल स्टाफ की गतिविधियों की निगरानी रखने के लिए जेल मुख्यालय स्तर पर वीडियो बनाई गई है।

ये भी पढ़ें- विकास दुबे केस: प्रदेश सरकार घेरे में, SC ने की तीखे सवालों की बौछार

इसके लिए जेलों में लगे 2750 से अधिक की रिकॉर्डिंग सीधे जेल मुख्यालय से भी देखी जा सकती है। फिलहाल जेल में पहुंच गई है इसे और बढ़ाया भी जा सकता है।

Newstrack

Newstrack

Next Story