×

लखनऊ कोर्ट में एडवोकेट चैंबर का लोकार्पण, 5 करोड़ 55 लाख में हुआ तैयार

उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश गोविंद माथुर ने लखनऊ परिसर में नवनिर्मित एडवोकेट चैम्बर का लोकार्पण किया। जिसका निर्माण 5 करोड़ 55 लाख की लागत में हुआ है।

Shivani Awasthi
Published on: 12 Feb 2021 4:31 PM GMT
लखनऊ कोर्ट में एडवोकेट चैंबर का लोकार्पण, 5 करोड़ 55 लाख में हुआ तैयार
X

लखनऊ: इलाहाबाद उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश गोविंद माथुर ने शुक्रवार को वर्चुअल (वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग) के जरिए जनपद न्यायालय लखनऊ के परिसर में नवनिर्मित एडवोकेट चैम्बर का लोकार्पण किया। जिसकी अध्यक्षता सेंट्रल बार एसोसिएशन लखनऊ के अध्यक्ष एडवोकेट आदेश कुमार सिंह और संचालन महासचिव संजीव पांडे एडवोकेट ने की।

न्यायालय लखनऊ के परिसर में नवनिर्मित एडवोकेट चैम्बर का लोकार्पण

सेंट्रल बार एसोसिएशन लखनऊ कार्यकारिणी के अथक प्रयास से उच्च न्यायालय के निर्देशानुसार यूपी सरकार ने लखनऊ के परिसर में एडवोकेट चैंबर का निर्माण 5 करोड़ 55 लाख की लागत से करवाया है। इस मौके पर इलाहाबाद उच्च न्यायालय के न्यायाधीश गोविंद माथुर, लखनऊ बेंच वरिष्ठ न्यायमुर्ति ऋतुराज अवस्थी, न्यायाधीश विवेक अग्रवाल प्रशासनिक लखनऊ और जनपद न्यायाधीश दिनेश कुमार शर्मा शामिल हुए।

ये भी पढ़ेँ- विधायकों की ट्रेनिंगः तीन दिवसीय लैपटाप प्रशिक्षण शुरू, पेपरलेस बजट की तैयारी

5 करोड़ 55 लाख की लागत में बना अधिवक्ताओं के बैठने के लिए चैम्बर

कार्यक्रम में वर्चुअल के माध्यम से जज गोविंद माथुर का स्वागत किया गया। मुख्य न्यायमूर्ति ने अपने संबोधन में कहा कि आने वाले समय में टेक्नोलॉजी का उपयोग करने से और भी सकारात्मक कार्य होते रहेंगे। उन्होने कहा कि अधिवक्ताओं के जो भी अधिकार होंगे, कोशिश है कि उन्हे भी पूरा किया जाए। साथ ही ये भी बताया कि वे जल्द ही कार्यालय में उपस्थित होंगे।

मुख्य न्यायाधीश गोविंद माथुर रहे मुख्य अतिथि

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सेंट्रल बार एसोसिएशन के अध्यक्ष आदेश कुमार सिंह ने दीवानी न्यायालय में पूर्व में उत्तरी और दक्षिणी ब्लॉक के वर्तमान निर्माण के स्थान पर बहुमंजिला बिल्डिंग लिफ्ट और रैम्प का उचित ढंग से निर्माण कराए जाने का प्रस्ताव रखा। साथ ही लखनऊ जनपद न्यायालय समेत पूरे प्रदेश के जनपद न्यायालय में फैली गंदगी व अनियमतताओं की तरफ मुख्य न्यायाधीश का ध्यान आकर्षित कर इन समस्याओं को दूर करने का अनुरोध किया। इस कार्यक्रम में लोकार्पण के लिए मुख्य न्यायाधीश का समय मिलने पर उन्होंने आभार भी जताया।

ये भी पढ़ें- ममता के विरोधी दिनेश त्रिवेदी! TMC में रहकर भी हमेशा बागी तेवर, क्या छोड़ेंगे पार्टी

अधिवक्ताओं ने सीएम योगी और मंत्री बृजेश पाठक का जताया आभार

मौके पर संयुक्त सचिव प्रकाशन अनिल कुमार मिश्रा ने बताया कि समारोह में सेंट्रल बार एसोसिएशन के अध्यक्ष आदेश कुमार सिंह और महासचिव संजीव पांडे समेत वरिष्ठ उपाध्यक्ष शबीर अहमद, उपाध्याय मध्य ध्रुव कुमार सिंह, अमृतपाल सिंह, कनिष्ठ उपाध्यक्ष विकास श्रीवास्तव ,संयुक्त मंत्री नीरज यादव, गोवर्धन लाल गुप्ता, कोषाध्यक्ष अनुज जैन वरिष्ठ, कार्यकारिणी में विजय प्रताप सिंह, सम्राट मिश्रा, अजय द्विवेदी, जगदीश प्रसाद वर्मा, आलोक तिवारी, सुशील कुमार शर्मा, कनिष्ठ कार्यकारिणी नीलम रावत, अख्तर जहां मधुलिका, अजीत प्रताप सिंह, मधुर पटेल, अर्पित सिन्हा ने आभार व्यक्त किया।

अधिवक्ताओं के लिए चेंबर को लेकर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और कानून मंत्री बृजेश पाठक के प्रति आभार व्यक्त किया गया।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani Awasthi

Shivani Awasthi

Next Story