×

रिवरफ्रंट घोटाला: CBI ने दाखिल की चार्टशीट, ये 6 लोग जाएंगे जेल

उत्तर प्रदेश में अखिलेश यादव के कार्यकाल में राजधानी लखनऊ के गोमतीनगर में बने रिवर फ्रंट घोटाले की जांच में लगी सीबीआई ने बुधवार को चार्जशीट दाखिल की है।

Shivani Awasthi
Published on: 17 Feb 2021 3:13 PM GMT
रिवरफ्रंट घोटाला: CBI ने दाखिल की चार्टशीट, ये 6 लोग जाएंगे जेल
X

लखनऊ- उत्तर प्रदेश में अखिलेश यादव के कार्यकाल में राजधानी लखनऊ के गोमतीनगर में बने रिवर फ्रंट घोटाले की जांच में लगी सीबीआई ने बुधवार को चार्जशीट दाखिल की है। इसके तहत सिंचाई विभाग के दो इंजीनियरों समेत 6 के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की गई।

रिवरफ्रंट घोटाले में सीबीआई ने दाखिल की चार्जशीट

दरअसल, गोमती रिवर फ्रंट के लिए सपा सरकार ने 1513 करोड़ स्वीकृत किए थे, जिसमें से 1437 करोड़ रुपये जारी होने के बाद भी मात्र 60 फीसदी काम ही हुआ। मामले में 2017 में योगी सरकार ने न्यायिक जांच के आदेश दिए थे।

ये भी पढ़ें -कन्नौज जिले की आज प्रमुख खबरें: पढ़ें सिर्फ एक क्लिक में, जानें कहां क्या हुआ

सीबीआई कर रही रिवरफ्रंट घोटाले की जांच

आरोप है कि डिफॉल्टर कंपनी को ठेका देने के लिए टेंडर की शर्तों को बदल दिया गया था। पूरे प्रोजेक्ट में करीब 800 टेंडर निकाले गए थे, जिसका अधिकार चीफ इंजीनियर को दिया गया था।

टेंडर देने में मिले घपले के सबूत

मामले में तीन साल पहले गोमती नगर थाने में एफआईआर दर्ज की गई, जिसके आधार पर सीबीआई ने इस मामले में केस दर्ज कर जांच शुरू की। सीबीआई की प्रारंभिक जांच में टेंडर देने में घपले के सबूत मिले।

इन 6 लोगों पर सीबीआई की चार्टशीट

सूत्रों के मुताबिक टेंडर तक के अधिकार चीफ इंजीनियरों को दे दिए गए थे। इसके लिए जो अलग-अलग टेंडर किए गए, उसमें कई में घपले के साक्ष्य मिले हैं।

ये भी पढ़ें- अवध की नगरी पहुंचे गुरमीत-देबिना, राज्यपाल आनंदी बेन पटेल से की मुलाकात

वहीं इस मामले में अब सीबीआई ने सिंचाई विभाग के दो इंजीनियर समेत 6 के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की है। दाखिल की गई चार्जशीट में एग्जीक्यूटिव इंजीनियर रूप सिंह यादव, जूनियर असिस्टेंट राजकुमार यादव के नाम शामिल हैं।

CBI Raid

इंजीनियरों से लेकर केके स्पन कम्पनी के डायरेक्टर का भी नाम

इसके अलावा सीबीआई ने अपनी चार्जशीट में केके स्पन कंपनी और उसके दो डायरेक्टर हिमांशु गुप्ता और कविश गुप्ता के खिलाफ भी चार्टशीट दाखिल की। वहीं गोमती रिवर फ्रंट में सलाहकार बद्री श्रेष्ठ को भी सीबीआई ने विशेष अदालत मे चार्जशीट में दाखिल किया।

Shivani Awasthi

Shivani Awasthi

Next Story