×

मिली बड़ी राहत: आकाशीय बिजली से भारी जनहानि, परिजनों को मिली सहायता

मुख्यमंत्री ने मृतकों के शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है। उन्होंने अधिकारियों को पूरी तत्परता से प्रभावितों को राहत एवं मदद पहुंचाने के निर्देश दिए हैं।

Newstrack
Published on: 2 July 2020 6:45 AM GMT
मिली बड़ी राहत: आकाशीय बिजली से भारी जनहानि, परिजनों को मिली सहायता
X

लखनऊ- उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जनपद प्रयागराज, अयोध्या, मऊ, बलिया तथा बस्ती में आकाशीय बिजली से हुई जनहानि पर गहरा शोक व्यक्त किया है। उन्होंने दिवंगतों के परिजनों को चार - चार लाख रुपए की राहत राशि तत्काल वितरित किए जाने के निर्देश सम्बन्धित जिलाधिकारी को दिए हैं। मुख्यमंत्री ने मृतकों के शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है। उन्होंने अधिकारियों को पूरी तत्परता से प्रभावितों को राहत एवं मदद पहुंचाने के निर्देश दिए हैं।

साथ ही, जनपद बस्ती में आकाशीय बिजली से घायल व्यक्ति के समुचित इलाज के भी निर्देश दिए हैं। ज्ञातव्य है कि राहत आयुक्त, उत्तर प्रदेश द्वारा उपलब्ध कराए गए विवरण के अनुसार आकाशीय बिजली से जनपद प्रयागराज, अयोध्या, मऊ, बलिया तथा बस्ती में एक -एक जनहानि की सूचना प्राप्त हुई है। जनपद बस्ती में आकाशीय बिजली से एक व्यक्ति के घायल होने की सूचना भी प्राप्त हुई है।

प्रिंसिपल का फर्जीवाड़ा: पत्नी को बना दिया लेक्चरर, 15 साल बाद ऐसे हुआ खुलासा

आकाशीय बिजली के दौरान हुई मौत

लगातार हो रही बरसात के दौरान आकाशीय बिजली गिरने से एक किशोर की दर्दनाक मौत हो गई है। हादसा उस समय हुआ जब किशोर घर के बाहर लकड़ी लेने गया था। घटना की सूचना मिलने पर पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शव का पंचनामा कराकर पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया।

गौरतलब है कि बुधवार को गोसाईगंज थाना क्षेत्र के पुरैनी गांव निवासी आशीष सिंह का 15 वर्षीय पुत्र युवराज सिंह अचानक आकाशीय बिजली की चपेट में आ गया जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। घटना के बाद गांव में शोक की लहर दौड़ गई है।

कोविड जांच में बड़ा बदलाव: ये हैं नए नियम, अब टेस्ट के लिए नहीं करना होगा ये काम

पुलिस ने शव का पंचनामा कर पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया।

अयोध्या में थाना सराय ममरेज क्षेत्र के सेमरी गांव के राम प्यारे पुत्र दुखरन पटेल 60 वर्ष चार भाइयों में तीसरे नंबर का था जो घर पर रह कर खेती किसानी के भरोसे अपने चार बच्चों का भरण पोषण पत्नी के सहयोग से करता था। बुधवार सुबह करीब साढे 5 बजे जोरदार हो रही बरसात के पानी से घर के बगल खेत में धान की रोपाई करने हेतु मेड दुरूस्त कर रहा था। उसी समय जोरदार बादलों के गड गडाहट के साथ कुछ ही दूरी पर गिरी बिजली के चमक से हार्ट पर पड़े दबाव के चलते तुरंत मौत हो गई।

जानकारी मिलते ही रोते बिलखते मौके पर पहुंची पत्नी पार्वतीव चार बच्चों के साथ घर गांव के लोगों ने आनन-फानन में खेत से उसे घर पर ले आए घटना की जानकारी उपजिलाधिकारी हंडिया को देने पर आए राजस्व टीम के समक्ष स्थानीय पुलिस अमरनाथ यादव प्रतापपुर जहां एक तरफ लाश को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

रिपोर्ट- श्रीधर अग्निहोत्री, लखनऊ

वन विभाग का बड़ा अभियान: 1.5 हेक्टेयर पर लगाए जाएंगे 48 लाख पौधे

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story