×

लखनऊ: अंधा बना लापरवाह नगरनिगम, जानकीपुरम में नालियाँ बनी बीमारी का अड्डा

कोरोना के बढ़ते मामले से त्राही-त्राही मची हुई है, लेकिन अब लग रहा कि राजधानी के रहने वालों को कई और बीमारियों का सामना करना पड़ेगा। राजधानी के जानकीपुरम विस्तार में काफी दिनों से बह रहे नालों से भयंकर गंदगी मची हुई है।

Newstrack
Published on: 18 Dec 2020 1:23 PM GMT
लखनऊ: अंधा बना लापरवाह नगरनिगम, जानकीपुरम में नालियाँ बनी बीमारी का अड्डा
X
राजधानी के जानकीपुरम विस्तार में काफी दिनों से बह रहे नालों से भयंकर गंदगी मची हुई है। लखनऊ विकास प्राधिकरण के क्षेत्र का पूरा हाल है।

लखनऊ: एक तरफ पूरा प्रदेश भीषण महामारी जूझ ही रहा है, वहीं दूसरी तरफ राजधानी लखनऊ में बहते नालों और गंदगी से अब बीमारियां जन्म लेने की जोरदार तैयारी में हैं। लगातार कोरोना के बढ़ते मामले से त्राही-त्राही मची हुई है, लेकिन अब लग रहा कि राजधानी के रहने वालों को कई और बीमारियों का सामना करना पड़ेगा। राजधानी के जानकीपुरम विस्तार में काफी दिनों से बह रहे नालों से भयंकर गंदगी मची हुई है। लखनऊ विकास प्राधिकरण के क्षेत्र का पूरा हाल है, जिस पर कोई कार्रवाई नहीं की जा रही हैं।

ये भी पढ़ें...जब मंत्री को उठाना पड़ा पैजामा, झाड़ू-फावड़ा से साफ की नालियां, फिर सुनाया ये फरमान

प्रशासन हाथ पर हाथ धरे बैठा

जहां एक तरफ देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लोगों से साफ-सफाई रखने को कहते हैं, लेकिन यहां तो प्रशासन ही हाथ पर हाथ धरे बैठा है। इलाके के कई लोगों द्वारा लखनऊ विकास प्राधिकरण(LDA) और नगरनिगम में शिकायत की, तो उनका कहना है कि हम कुछ नहीं कर सकते है, और तमाम बातें सुनाकर मामले को टाल दिया।

DRAINS राजधानी लखनऊ में बहती नालियां

ये मामला है जानकीपुरम विस्तार, सेक्टर-3 के पार्क नंबर 11 का। यहां करीब साल भर से नालियां लगातार बह रही हैं, लोगों का घरों से बाहर निकलना दुस्वार हो गया है। ऊपर इन नालियों से फैलती बीमारियां और पनपते कीड़ों ने लोगों की घातक बीमारियों का शिकार बना दिया है।

अब अगर इस तरह से अधिकारियों का रवैया रहेगा, तो राजधानी की जनता कहां जाएगी। महामारी के इस दौर में लोग किसी तरह से अपनी रोजी-रोटी चल रहे हैं, ऐसे में गंदगी से फैलती बीमारियों से लोगों को रोग-ग्रस्त कर दिया है।

ये भी पढ़ें...फिर दहला यूपी! फतेहपुर में रेप पीड़िता को जिंदा जलाया, मौत

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story