×

लखनऊ अपहरण: सर्राफा व्यापारी ने राजस्थानी भाइयों को बनाया बंधक, वसूली फिरौती

लखनऊ में राजस्थान से चौक के सर्राफा मार्केट में नौकरी करने आये दो भाइयों को रंगदारी के लिए मालिक ने ही बंधक बना लिया और 5 लाख रुपये फिरौती वसूली।

Shivani Awasthi
Published on: 19 Jan 2021 6:46 AM GMT
लखनऊ अपहरण: सर्राफा व्यापारी ने राजस्थानी भाइयों को बनाया बंधक, वसूली फिरौती
X

लखनऊः उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में दो भाइयों पर सोने की हेराफेरी का आरोप लगाके बंधक बनाकर उनकी जमकर पिटाई करने का मामला सामने आया है। जिसके बाद दोनो भाईयों के पिता से फोन कर पांच लाख से अधिक की रंगदारी मांगी गई। वहीं रकम न देने पर दोनों बेटों को जान से मारने कीधमकी दी गई। अपने बेटों को छुड़ाने के लिए किसान पिता ने खेत का धान जैसे तैसे बेचा। घर मे रखी ज्वेलरी को गिरवी रखा और पैसे जोडकर दोनों बेटों की जान बचाई।

चौक सर्राफा की दुकान पर नौकरी करने वाले दो राजस्थानी भाइयों का अपहरण

मामला लखनऊ का है, यहां राजस्थान से चौक के सर्राफा मार्केट में नौकरी करने आये दो भाइयों को रंगदारी के लिए मालिक ने ही बंधक बना लिया। पीड़ित के पिता दीता राम ने बताया कि 14 जनवरी की रात करीब 11:00 बजे से उनके बेटों को बंधक बना कर रखा गया। सोमवार की दोपहर 1:00 बजे उसे फोन करके दोनों बेटों से बात कराते हुए दोनों के अपहरण करने की बात कही गई।

ये भी पढ़ेंः किसान आंदोलनः सावधान, ‘पगड़ी संभाल जट्टा’ दे रहा है लंबी लड़ाई के संकेत

बंधक बनाकर पिता से ली 5 लाख 77 हजार की फिरौती

दीता राम के अनुसार अपहरणकर्ताओं ने उससे बेटों को छोड़ने के लिए मोटी रकम मांगी और न देने पर बेटों को जान से मारने की धमकी दी। मजबूर पिता ने अपहरणकर्ताओं के डर से बेटों को छुड़ाने के लिए अपने खेत का धान जैसे तैसे बेचा व घर मे रखी ज्वेलरी को गिरवी रखते हुए पैसे जोडे। रुपये लेकर राजस्थान से लखनऊ आए और अपहरणकर्ताओं के दिए हुए खाता नम्बर में 5 लाख 77 हजार रुपए जमा करवाके अपने बेटो को अपहरण कर्ताओं के चंगुल से छुड़ाया।

[video width="640" height="352" mp4="https://newstrack.com/wp-content/uploads/2021/01/lucknow-kidnapping-Chowk-Jeweller-demanded-ransom-taking-rajasthan-brothers-hostage.mp4"][/video]

पिता ने खेत का धान और घर मे रखी ज्वेलरी गिरवी रख बचाई बेटों की जान

आरोप है कि बेटों ने बहन के लिए ज्वेलरी बनवाई थी, उसे भी अपहरणकर्ताओं ने लूट लिया। अपहरणकर्ताओं के चंगुल से बेटों को छुड़ाकर पिता बेटों को लेकर पुलिस के पास पहुंचा है और इंसाफ की गुहार लगा रहा है। पुलिस ने मजबूर पिता को मामले की जांच कर उचित कार्यवाही करने का आश्वसन दिया है। मामले में पीड़ितों ने नीरज रस्तोगी, विशाल सिंह, अजीत, आशीष, अनिल व पांच अन्य लोगों पर अपहरण कर रंगदारी मांगने का आरोप लगाया है।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani Awasthi

Shivani Awasthi

Next Story