×

Makar Sankranti 2024: मकर संक्रांति पर सकारात्मकता भरें इन संदेशो को भेजिए अपने परिवार और मित्रों को

Makar Sankranti 2024: अपने आस पास की नकारात्मकता को ख़त्म करने के लिए कुछ सकारात्मक शुभकामना सन्देश अपने परिवार और मित्रों को भेजें।

Shweta Srivastava
Published on: 8 Jan 2024 4:28 AM GMT
Makar Sankranti 2024
X

Makar Sankranti 2024 (Image Credit-Social Media)

Makar Sankranti 2024: हिंदू धर्मग्रंथों के अनुसार, मकर संक्रांति के दिन, भगवान विष्णु ने राक्षसों के सिरों को काटकर और उन्हें एक पहाड़ के नीचे गाड़कर उनके आतंक को हराया था, जो नकारात्मकता के अंत का प्रतीक था, साथ ही धार्मिकता और अच्छी तरह से जीने और समृद्ध होने के अच्छे इरादों का मार्ग प्रशस्त करता था। इसलिए, ये दिन साधना-आध्यात्मिक अभ्यास या ध्यान के लिए बहुत अनुकूल है क्योंकि वातावरण 'चैतन्य' अर्थात 'ब्रह्मांडीय बुद्धिमत्ता' से भरा होता है। ऐसे में आप सकारात्मक रहे और सभी तक इस सन्देश को भी फैलाएं इसके लिए आज हम आपके लिए मकर संक्रांति शुभकामना सन्देश लेकर आये हैं। जो आप अपने परिवारजनों और दोस्तों को भेजें।

मकर संक्रांति शुभकामना सन्देश

  • सूरज की किरणें लाएं आपके चेहरे पर मुस्कान, मीठे तिल लड्डू की तरह हो हर पल मीठा, मकर संक्रांति की ढेर सारी शुभकामनाएं।
  • पतंग उड़े आसमान में, छू ले सितारों को छू, हर दुख-गम दूर हों आपसे, खुशियों के रंग बरसे आप पर, मकर संक्रांति की शुभकामनाएं।
  • इस मकर संक्रांति पर उम्मीदें उड़ें पतंग की तरह, सफलता के शिखर को छुए, और जीवन में भरें खुशियों के रंग, मकर संक्रांति की शुभकामनाएं।
  • तिल-तिल बढ़े आपका सुख, गुड़ की मिठास घुल जाए जीवन में, इस मकर संक्रांति पर, प्रेम और समृद्धि का आशीर्वाद पाएं, मकर संक्रांति की शुभकामनाएं।
  • धूप की किरणों संग खिलें उम्मीदों के कमल, तिल-गुड़ की मिठास घुले हर पल, पतंगों की तरह ऊंचे उड़ें आपके सपने, मकर संक्रांति की शुभकामनाएं।
  • खिचड़ी की खुशबू, पंजाब का भांगड़ा, गुजरात की पतंगबाजी, दक्षिण का पोंगल, एक त्योहार, अनेक रंग, सभी को मकर संक्रांति की हार्दिक शुभकामनाएं।
  • पुराने साल के अवशेष तिल तारपीय में छोड़ें, नए साल की उम्मीदों को पतंग की डोर से बांधें, मकर संक्रांति की शुभकामनाएं, हर पल खुशियां उड़ाएं।
  • सूर्य देव की रोशनी से जगें सकारात्मक विचार, हंसी की गूंज से गूंजे घर-आंगन, मकर संक्रांति का उजाला आपके जीवन में छाए, शुभकामनाएं।
  • रंग-बिरंगी पतंगों संग उड़ें परंपराओं के रंग, तिल-गुड़ की मिठास से घुलें रिश्तों के संग, मकर संक्रांति की शुभकामनाएं, जीवन में प्यार और खुशियों का संग।
  • सूर्य उज्ज्वल, तिल तिल सुनहरा, नई फसल की खुशबू, जीवन में खिले हर पल का उजास, मकर संक्रांति की सुबह हसीं से सजाएं।
  • पतंगों की डोर में बंधे सपने ऊंचे उड़ें, पुरानी चिंताएं तिल तारपीय में जलाएं, हर कदम खुशियों का, आशाओं का संगीत छेड़ें, यही है मकर संक्रांति का सच्चा रंग।
  • खिचड़ी की खुशबू, रिश्तों का संगीत, सूरज का आशीर्वाद, तिल और गुड़ की मिठास, घुल मिलकर सजाएं ये पावन त्योहार, हर घर आंगन हो मंगलमय।
  • नए साल की तरह ही, नए सपनों को पतंगों की तरह खुलकर उड़ाएं, जीवन के मैदान में उम्मीदों की बल्लेबाजी करें, यही है मकर संक्रांति का संदेश।
  • जैसे सूर्य अंधकार को मिटाकर प्रकाश लाता है, वैसे ही हम मन के अंधकार को दूर कर सद्भावना का दीप जलाएं, यही है मकर संक्रांति की सच्ची पूजा।
Shweta Srivastava

Shweta Srivastava

Content Writer

मैं श्वेता श्रीवास्तव 15 साल का मीडिया इंडस्ट्री में अनुभव रखतीं हूँ। मैंने अपने करियर की शुरुआत एक रिपोर्टर के तौर पर की थी। पिछले 9 सालों से डिजिटल कंटेंट इंडस्ट्री में कार्यरत हूँ। इस दौरान मैंने मनोरंजन, टूरिज्म और लाइफस्टाइल डेस्क के लिए काम किया है। इसके पहले मैंने aajkikhabar.com और thenewbond.com के लिए भी काम किया है। साथ ही दूरदर्शन लखनऊ में बतौर एंकर भी काम किया है। मैंने लखनऊ यूनिवर्सिटी से इलेक्ट्रॉनिक मीडिया एंड फिल्म प्रोडक्शन में मास्टर्स की डिग्री हासिल की है। न्यूज़ट्रैक में मैं लाइफस्टाइल और टूरिज्म सेक्शेन देख रहीं हूँ।

Next Story