×

kirana linker.in प्लेटफार्म से जुडेंगे लखनऊ के व्यापारी, करेंगे होम डिलीवरी

प्रथम चरण में kirana linker.in वेबसाइट में राजधानी लखनऊ के 120 रिटेल किराना व्यापारी और 18 डिस्ट्रीब्यूटर  जुड़ चुके हैं जो राजधानी की जनता को  लॉक डाउन की अवधि में होम डिलीवरी के माध्यम से आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति करेंगे। 

राम केवी
Published on: 20 April 2020 10:39 AM GMT
kirana linker.in प्लेटफार्म से जुडेंगे लखनऊ के व्यापारी, करेंगे होम डिलीवरी
X

लखनऊ। कोरोना महामारी के कारण लागू लाकडाउन की अवधि में उत्तर प्रदेश आदर्श व्यापार मंडल तथा कनफेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स ने सभी तरह के व्यापारियों को ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म से जोड़कर जनता को होम डिलीवरी के जरिए आवश्यक वस्तुएं उपलब्ध कराने की तैयारी शुरू कर दी है। प्रथम चरण में लखनऊ, प्रयागराज, वाराणसी, गोरखपुर, कानपुर शहर में यह सुविधा शुरू की जायेगी।

बड़ी ई-कॉमर्स कंपनियों का होगा विरोध

उत्तर प्रदेश आदर्श व्यापार मंडल के प्रदेश अध्यक्ष एवं कनफेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स के राष्ट्रीय महामंत्री (संगठन) संजय गुप्ता ने कहा अब आदर्श व्यापार मंडल एक तरफ बड़ी ई-कॉमर्स कंपनियों का विरोध करेगा।

दूसरी तरफ भारत के सभी ट्रेड के रिटेल व्यापारियों को ई-कामर्स के क्षेत्र में लाकर उन्हें मजबूत करेगा तथा बड़ी-बड़ी विदेशी कंपनियों के मुकाबले खड़ा करेगा। उन्होंने बताया कि रिटेल किराना व्यापारियों को ई-कॉमर्स से जोड़ने की मुहिम शुरू कर दी है तथा व्यापारियों को इसके लिए शिक्षित करने का अभियान शुरू कर दिया है।

किराना लिंकर से ये संगठन हैं सम्बद्ध

संजय गुप्ता ने बताया कि उत्तर प्रदेश आदर्श व्यापार मंडल, कनफेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स, विश्व की प्रसिद्ध कंपनी ग्लोबल लिंकर व डिलीवरी कंपनी के तत्वाधान में राजधानी लखनऊ में kirana linker.in के नाम से ई-कॉमर्स की वेबसाइट शुरू की जा रही है।

इस वेबसाइट के माध्यम से राजधानी लखनऊ के निवासी अपने क्षेत्र का पिन कोड डालकर अपने आसपास के ई-किराना स्टोर की जानकारी प्राप्त कर सकेंगे तथा उनके लिंक पर या उनके स्टोर पर क्लिक कर उन्हें अपने सामान का आर्डर दे सकेंगे तथा अपनी आवश्यकता अनुसार आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति घर बैठे प्राप्त कर सकेंगे।

मकसद रिटेल व्यापारियों को खड़ा करना

उन्होंने बताया उत्तर प्रदेश आदर्श व्यापार मंडल अब अपने व्यापारियों को ई-कॉमर्स के क्षेत्र में मजबूत करेगा तथा बड़ी-बड़ी विदेशी ई-कॉमर्स कंपनियों के मुकाबले अपने रिटेल व्यापारियों को खड़ा करेगा उन्होंने बताया लाकडाउन की अवधि में केवल किराना व्यापारी जोड़े गए हैं तथा लाकडाउन खुलने के बाद सभी ट्रेड के व्यापारियों को ई-कॉमर्स के प्लेटफार्म से आदर्श व्यापार मंडल जोड़ेगा।

इन्हें भी पढ़ें

दिल्ली से अच्छी खबर, पिज्जा डिलीवरी बॉय के संपर्क में आए लोग कोरोना निगेटिव

सबकी आंखें हुईं नम: कोरोना के चलते टीआई ने तोड़ा दम, शोक में डूबा परिवार

इन दस देशों के पास कोरोना से लड़ने के लिए नहीं हैं एक भी वेंटिलेटर!

उन्होंने बताया कि प्रथम चरण में वेबसाइट में राजधानी लखनऊ के 120 रिटेल किराना व्यापारी और 18 डिस्ट्रीब्यूटर जुड़ चुके हैं जो राजधानी की जनता को लॉक डाउन की अवधि में होम डिलीवरी के माध्यम से आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति करेंगे।

राम केवी

राम केवी

Next Story