लोगों को दिवाली तोहफा, लखनऊ मेट्रो पर आई ये बड़ी खबर

लखनऊ मेट्रो के प्रवक्ता पंचानन मिश्रा ने बताया कि 14 नवंबर को दीपावली के दिन भी लखनऊ मेट्रो ट्रेन की सेवाएं सुबह 06 बजे से शाम 07 बजे तक उपलब्ध रहेंगी।

Published by Roshni Khan Published: November 13, 2020 | 11:45 am
lko-metro

(Photo- social media)

लखनऊ: त्योहारों पर जहां रेलवें और यूपी रोड़वेज यात्रियों को एक शहर से दूसरे शहर तक पहुंचाने के लिए कई नई ट्रेने और बसों के बेडों के साथ तैयार है तो वहीं राजधानी लखनऊ की स्थानीय यातायात व्यवस्था में कोई दिक्कत न आए इसके लिए लखनऊ मेट्रों ने भी अपनी सेवाएं दीपावली के दिन भी जारी रखने का फैसला किया है। हालांकि मेट्रो प्रशासन ने सुबह छह बजे से रात 10 बजे तक चलने वाली मेट्रो के संचालन में दिवाली के दिन तीन घंटे की कटौती की है। 14 नवंबर को मेट्रों केवल शाम सात बजे तक ही चलेगी।

ये भी पढ़ें:मिशन शक्ति: UP पुलिस ने किया ऐसा कारनामा, हर कोई रह गया दंग

लखनऊ मेट्रो के प्रवक्ता पंचानन मिश्रा ने बताया

लखनऊ मेट्रो के प्रवक्ता पंचानन मिश्रा ने बताया कि 14 नवंबर को दीपावली के दिन भी लखनऊ मेट्रो ट्रेन की सेवाएं सुबह 06 बजे से शाम 07 बजे तक उपलब्ध रहेंगी। मेट्रो ट्रेन सेवा दोनों टर्मिनल स्टेशनों से शुरू होगी। यानी चैधरी चरण सिंह एअरपोर्ट मेट्रो स्टेशन और मुंशी पुलिया मेट्रो स्टेशन और अंतिम ट्रेन दोनों टर्मिनल स्टेशनों से 7:00 बजे चलेगी। शाम 07 बजे के बाद कोई भी मेट्रों ट्रेन उपलब्ध नहीं होगी।

ये भी पढ़ें:ड्रग्स केस: NCB ने पूछताछ के लिए इस बड़े एक्टर को बुलाया, कांपने लगा पूरा बॉलीवुड

त्योहार के अवसर पर राजधानी लखनऊ के ज्यादातर इलाकों में सार्वजनिक परिवहन के लिए लोग आटो, बसों व ई-रिक्शा पर ही निर्भर रहते है। लेकिन त्यौहार के कारण इस दिन ऑटो और ई-रिक्शा की सेवाएं भी सीमित ही रहती हैं। ऐसे में लोगों को आवागमन में दिक्कतों का सामना करना होता है। खरीदारी करने वालों की भीड़ की वजह से सड़कों पर जाम जैसी समस्या का सामना करना होता है। सार्वजनिक परिवहन के वाहनों और निजी वाहनों के सड़क और बाजारों में आने-जाने की वजह से ज्यादा भीड़ रहती है। ऐसे में मेट्रो के संचालन से सार्वजनिक परिवहन का प्रयोग कम होगा। जिससे जाम और एयरपोर्ट से मुंशी पुलिया तक आने जाने वाले लोगों को मेट्रो की सेवाओं का लाभ मिल सकेगा।

रिपोर्ट- मनीष श्रीवास्तव

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App