×

मिशन शक्ति: UP पुलिस ने किया ऐसा कारनामा, हर कोई रह गया दंग

हाल ही में यूपी की योगी सरकार ने महिलाओं की सुरक्षा के लिए 'मिशन शक्ति' अभियान का गठन किया था। अब इस अभियान को लेकर पीलीभीत पुलिस ने ऐसा कारनामा किया है जिसे सुनकर हर कोई वाहवाही करेगा।

Newstrack
Published on: 13 Nov 2020 5:53 AM GMT
मिशन शक्ति: UP पुलिस ने किया ऐसा कारनामा, हर कोई रह गया दंग
X
मिशन शक्ति: UP पुलिस ने किया ऐसा कारनामा, हर कोई रह गया दंग

पीलीभीत: हाल ही में यूपी की योगी सरकार ने महिलाओं की सुरक्षा के लिए 'मिशन शक्ति' अभियान का गठन किया था। अब इस अभियान को लेकर पीलीभीत पुलिस ने ऐसा कारनामा किया है जिसे सुनकर हर कोई वाहवाही करेगा। दरअसल, उत्तर प्रदेश के पीलीभीत में 'मिशन शक्ति' अभियान को लेकर पुलिस ने 4 मिनट 13 सेकंड की एक छोटी फिल्म बना दी है। इस फिल्म में महिला सिपाहियों से लेकर पुरुष सिपाहियों ने अहम भूमिका निभाई है।

ये भी पढ़ें: आखिर क्यों नए अभिनेता करते हैं आत्महत्या, इन लोगों ने लगाया मौत को गले

2019 बैच के तीन सिपाहियों ने निभाई अहम भूमिका

पीलीभीत पुलिस द्वारा निर्मित इस फिल्म में महिला आरक्षी प्रीति और कृष्णा ने स्कूली छात्रा का रोल निभाया। वहीं उनके साथी सिपाही दीपक ने एक मजनू का किरदार निभाया। ये तीनों 2019 बैच के सिपाही हैं और इन तीनों की ही यह पहली पोस्टिंग है। स्कूली छात्रा का रोल निभाने वाली आरक्षी प्रीति ने बताया कि वह स्कूल के समय से ही नाटकों में भाग लिया करती थी। उसकी साथी महिला सिपाही कृष्णा, बुलंदशहर की रहने वाली है, वह भी स्कूल में प्ले क्या करती थी। वहीं सिपाही दीपक भी कॉलेज टाइम में एक्टिंग करते थे। अब सामाजिक सरोकार के लिए पुलिस के लिए फिल्म में काम कर तीनों बेहद खुश हैं।

इन्होंने मिल कर तैयार की स्क्रिप्ट

बता दें कि पीलीभीत के पुलिस कप्तान जय प्रकाश नारी शक्ति को लेकर कुछ अलग करना चाहते थे। उन्होंने क्षेत्राधिकारी बीसलपुर लल्लन सिंह को इस काम में लगाया। लल्लन सिंह ने अपनी इस टीम में बीसलपुर थाना प्रभारी सुनील शर्मा और इंस्पेक्टर रेनू पाल की इस काम में मदद ली। इन सब लोगों ने मिलकर जिले में नई भर्ती की महिला सिपाहियों को रोल करने के लिए तैयार किया। इसमें इनका साथ दीपक नाम के सिपाही ने दिया। पूरी फिल्म की स्क्रिप्ट क्षेत्राधिकारी लल्लन सिंह और बीसलपुर थाना प्रभारी सुनील शर्मा ने मिलकर तैयार की।

ये भी पढ़ें: ड्रग्स केस: NCB ने पूछताछ के लिए इस बड़े एक्टर को बुलाया, कांपने लगा पूरा बॉलीवुड

पूरे जिले में हो रही है चर्चा

इस मामले में यहां के एसपी जय प्रकाश का कहना है कि इस तरह के प्ले करके वह लोगों को नारी शक्ति मिशन के तहत जागरूक करने का काम कर रहे हैं। इस तरीके की जागरूकता एक कस्बे में की गई है। उन्होंने कहा कि यह कार्यक्रम पूरे जिले में किए जाएंगे, जिससे लोगों को खास करके महिला और लड़कियों को जागरूक किया जा सके। इस 4 मिनट की डॉक्यूमेंट्री फिल्म की चर्चा पूरे जिले में है। लोग इस को काफी हद तक पसंद कर रहे हैं। साथ ही पीलीभीत पुलिस की काफी सराहना हो रही है।

ये भी पढ़ें: नरक जाने से बचना है तो आज अवश्य करें ये उपाय मिलेगी मुक्ति

Newstrack

Newstrack

Next Story