Top

आखिर क्यों नए अभिनेता करते हैं आत्महत्या, इन लोगों ने लगाया मौत को गले

कोरोना काल के दौरान जब पूरे देश में लाकडाउन लगा था तभी बालीवुड के उभरते स्टार सुशांत सिंह ने आत्महत्या कर ली। इसके बाद और इसके पहले भी कई नवोदित कलाकारों ने यही रास्ता अपनाया इसके बाद यह सवाल उठना लाजिमी है कि आखिर ये कलाकार किस हताशा में आत्महत्या का रास्ता अपना रहे हैं।

Newstrack

NewstrackBy Newstrack

Published on 13 Nov 2020 5:40 AM GMT

आखिर क्यों नए अभिनेता करते हैं आत्महत्या, इन लोगों ने लगाया मौत को गले
X
आखिर क्यों नए अभिनेता करते हैं आत्महत्या, इन लोगों ने लगाया मौत को गले (Photo by social media)
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print

श्रीधर अग्निहोत्री

मुम्बई: कोरोना काल के दौरान जब पूरे देश में लाकडाउन लगा था तभी बालीवुड के उभरते स्टार सुशांत सिंह ने आत्महत्या कर ली। इसके बाद और इसके पहले भी कई नवोदित कलाकारों ने यही रास्ता अपनाया इसके बाद यह सवाल उठना लाजिमी है कि आखिर ये कलाकार किस हताशा में आत्महत्या का रास्ता अपना रहे हैं।

ये भी पढ़ें:हनुमान जयंती आज: मंदिरों में विशेष तैयारियां, विशेष श्रृंगार के साथ होंगे विविध अनुष्ठान

asif-basra asif-basra (Photo by social media)

आसिफ बसरा

गुरूवार को भी बॉलीवुड अभिनेता आसिफ बसरा ने आत्महत्या कर ली। उन्होंने धर्मशाला में जोगिबाड़ा रोड स्थित अपने घर में सुसाइड किया है। आसिफ बसरा बॉलीवुड के फेमस अभिनेता थे। उन्होंने काय पोचे, आशिकी 2, वन्स अपॉन ए टाइम इन मुंबई, ब्लैक फ्राईडे आदि फिल्मों में बेहतरीन अभिनय किया था। उन्होंने एक हॉलीवुड फिल्म आउटसोर्स में भी काम किया था।

मनमीत ग्रेवाल

Manmeet Grewal Manmeet Grewal PC: social media

इसके पहले टीवी कलाकार मनमीत ग्रेवाल ने लॉकडाउन की वजह से आत्महत्या कर ली थी। लॉकडाउन लागू के दैरान सभी फिल्मों और टीवी धारावाहिकों की शूटिंग बंद है। मनमीत एक संघर्षशील अभिनेता थे। वह अपने सपरिवार जीवन यापन के लिए टीवी धारावाहिकों में छोटे-मोटे किरदार किया करते थे।

कुशल पंजाबी

kushal-punjabi kushal-punjabi PC: social media

टीवी एक्टर कुशल पंजाबी भी मुंबई के पाली हिल स्थित अपने घर में सुसाइड कर लिया। 37 साल की उम्र में कुशल पंजाबी की मौत से टीवी इंडस्ट्री स्तब्ध रह गया। आत्महत्या करने के बाद कुशल के पास से सुसाइड नोट बरामद हुआ था। इस नोट में उन्होंने अपनी मौत का जिम्मेदार किसी को भी नहीं ठहराया।

सेजल शर्मा

sejal-sharma sejal-sharma PC: social media

सेजल शर्मा स्टार प्लस के सीरियल दिल तो हैप्पी है जी में आखिरी बार नजर आईं थीं। उन्होंने सीरियल में सिम्मी खोसला का किरदार निभाया था। वह मुख्य किरदार की बहन की भूमिका में थीं।

प्रत्यूषा बनर्जी

Pratyusha Banerjee Pratyusha Banerjee PC: social media

बालिका वधू की आनंदी उर्फ प्रत्यूषा बनर्जी भी चार साल पहले सुसाइड कर चुकी है। उनके प्रेमी राहुल पर यह आरोप भी लगे थे कि वे प्रत्यूषा के साथ मारपीट करते थे। मौत के वक्त प्रत्यूषा 25 साल की थीं।

जिया खान

zia-khan zia-khan PC: social media

सुपर स्टार अमिताभ बच्चन के साथ काम कर चुकी जिया खान ने कुछ वर्ष पहले कम उम्र में आत्महत्या कर ली थी। कहा यह भी गया कि इस घटना के बाद जिया बुरी तरह टूट गई थी। कहा गया कि उनके प्रेमी सूरज से उनकी अनबन हो गयी थी। जिसके बाद जिया डिप्रेशन में चली गईं। कुछ दिनों बाद उन्होंने खुदकुशी कर ली।

सैय्यम खन्ना (मोना खन्ना)

बॉलीवुड की स्ट्रगलिंग एक्ट्रेस सैय्यम खन्ना (मोना खन्ना) ने साल 2014 में आत्महत्या की थी। उन्होंने मुंबई के वर्सोवा स्थित अपने फ्लैट में फांसी लगा ली थी। वह फिल्म इंडस्ट्री में काम नहीं मिलने से वो परेशान थी। अपने करियर में उन्होंने सिर्फ दो फिल्मों में काम किया था।

सिल्क स्मिता

Silk smita Silk Smita PC: social media

कई साल पहले दक्षिण भारत की अभिनेत्री सिल्क स्मिता ने भी सुसाइड कर ली थी। 1996 को उनके घर में पंखे से झूलती पाई गई थी। उस वक्त वे करीब 35 साल की थीं। फिल्मों में हुए घाटे का असर उनके निजी जीवन पर भी हुआ और मानसिक तौर पर वो काफी कमजोर हो गई थीं।

कुलजीत रंधावा

Kuljeet Randhawa Kuljeet Randhawa PC: social media

कुलजीत रंधावा को बतौर टीवी एक्ट्रेस और मॉडल जाना जाता था। साल 2006 में अचानक उनकी मौत की खबर से मॉडलिंग इंडस्ट्री से टीवी वर्ल्ड हैरान रह गई। 30 साल की उम्र में उन्होंने जुहू, मुंबई स्थित अपने अपार्टमेंट में आत्महत्या कर ली थी।

शिखा जोशी

शिखा जोशी 40 साल की एक्ट्रेस शिखा जोशी ने चाकू से गला काटकर आत्महत्या कर ली थी। फिल्म बीए पास में काम कर चुकी शिखा जोशी निजी जिंदगी में काफी अकेली थीं। वो अमरीका में मौजूद अपने पति और बच्चे से अलग यहां मुंबई में काम तलाश कर रही थीं जो उन्हें नहीं मिल रहा था।

नफीसा जोसेफ

Nafisa Joseph Nafisa Joseph PC: social media

टीवी एक्ट्रेस और मॉडल नफीसा जोसेफ की मौत किसी राज से कम नहीं है। 1997 में मिस इंडिया यूनिवर्स का ताज अपने नाम करने वाली नफीसा साल 2004 में महज 26 साल की उम्र में फांसी के फंदे पर झूल गईं। नफीसा बॉलीवुड फिल्म ताल में भी नजर आई थीं।

विवेका बाबाजी

Viveka Babaji Viveka Babaji PC: social media

विवेका बाबाजी ने अपने ही कमरे में पंखे से लटकी पाई गयी थी। उनकी मौत के कारणों का तो पता नहं चल पाया पर कहा गया कि अपने ब्वॉयफ्रेंड से अलग होने के बाद वे डिप्रेशन में रहती थीं और शायद इसीलिए उन्होंने खुद को मौत के हवाले कर दिया।

ये भी पढ़ें:खेत में 200 किलो की तिजोरी छोड़ कर भागे चोर, ताला खुलते ही फटी रह गई आंखें

कुणाल सिंह

kunal-singh kunal-singh PC: social media

एक्टर कुणाल सिंह ने फिल्मी दुनिया में अभिनय की शुरुआत की ही थी कि कुछ समय बाद वह दुनिया को अलविदा कह गए। कहा गया कि फिल्मों में लगातार मिल रही असफलता से परेशान होकर उन्होंने यह कदम उठाया। मौत के वक्त उनकी उम्र केवल 30 साल थी।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story