×

आजम खां के घर हाहाकार: अब बहन पर हुआ तगड़ा एक्शन, गिर गया ये आलीशान बंगला

बतातें चले कि यह बंगला वर्ष 2007 में मुलायम सरकार के दौरान नियमों को ताक पर रखकर आवंटित किया गया था। जांच में आवंटन गलत मिलने पर मकान खाली करने की नोटिस दी गई थी।

Newstrack
Published on: 3 Nov 2020 8:47 AM GMT
आजम खां के घर हाहाकार: अब बहन पर हुआ तगड़ा एक्शन, गिर गया ये आलीशान बंगला
X
आजम खां के घर हाहाकार: अब बहन पर हुआ तगड़ा एक्शन, गिर गया ये आलीशान बंगला (Photo by social media)

लखनऊ: पिछली अखिलेश सरकार में सबसे ताकतवर मंत्री रहे मो आजम खां के कारनामों को उजागर करने का काम योगी सरकार में लगातारी जारी है। पहले मंत्री पद रहते हुए उनके फैसलों को सरकार ने बदला। इसके बाद अवैध ढंग से बनाई गई सम्पत्तियों के खिलाफ लगातार कार्रवाई का काम चल रहा है। इसी के तहत मो आजम खां की बहन के अवैध बंगले पर लखनऊ नगर निगम ने ताला डाल दिया।

ये भी पढ़ें:इमरान कोकीन के शौकीन! पूर्व गेंदबाज ने खोले राज, कही ये बड़ी बात

बंगला वर्ष 2007 में मुलायम सरकार के दौरान नियमों को ताक पर रखकर आवंटित किया गया था

बतातें चले कि यह बंगला वर्ष 2007 में मुलायम सरकार के दौरान नियमों को ताक पर रखकर आवंटित किया गया था। जांच में आवंटन गलत मिलने पर मकान खाली करने की नोटिस दी गई थी। अब मजिस्ट्रेट की उपस्थिति में ताला खुलवाया जाएगा। जो भी सामान होगा उसकी नीलामी कराई जाएगी। रामपुर के निवासी एक व्यक्ति के शिकायती पत्र पर नगर निगम ने जांच की और मकान खाली करने की नोटिस जारी की थी। नगर निगम ने सभी दरवाजों पर अपना भी एक ताला लगा दिया है। बंगले के पीछे एक और गेट था जो खुला मिला। सीलिंग की कार्रवाई के दौरान की वीडियोग्राफी भी कराई गई है।

azam-khan-sister-home azam-khan-sister-home (Photo by social media)

इससे पहले 24 अगस्त 2020 को भी आवंटन रद्द किए जाने को लेकर लखनऊ नगर निगम ने बंगले के बाहर नोटिस चस्पा की थी। इसकी एक कापी रामपुर आवास पर भी भेजी गई थी। अपने जवाब में निकहत अफलाक ने आरोपों को ही भ्रामक बताते हुए कहा था कि वह सुविधानुसार रिवर बैंक कालोनी के आवास का उपयोग करती हैं और उसका किराया भी नगर निगम में जमा है।

ये भी पढ़ें:आतंकी हमले से हिला देश: लिया बड़ा फैसला, 11 नवंबर तक बंद रहेगा दूतावास

आजम खान की बहन ने नोटिस को साक्ष्य विहीन बताते हुए कहा

आजम खान की बहन ने नोटिस को साक्ष्य विहीन बताते हुए कहा था कि वह मकान पर लगातार रह रही हैं और बिजली का बिल और किराया भी जमा कर रही हैं। मगर इसके बाद नगर निगम ने शासनादेश का हवाला देते हुए कहा कि आजम खान की बहन लखनऊ की निवासी नहीं है। नगर निगम ने नोटिस में कहा था कि आजम खान की बहन रामपुर में पढ़ाती हैं और वहीं पर रह रही हैं।

श्रीधर अग्निहोत्री

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story