×

जबरदस्त यूपी पुलिस: मिली इतनी बड़ी सफलता, देश में बना दिया ये रिकॉर्ड

उत्‍तर प्रदेश की लखनऊ पुलिस ने आज बड़ी सफलता हासिल की है। पुलिस ने देश के सबसे बड़े वाहन चोर गैंग का खुलासा करते हुए सैंकड़ों लग्जरी गाड़ियां बरामद की।

Shivani

By Shivani

Published on 21 July 2020 5:11 PM GMT

जबरदस्त यूपी पुलिस: मिली इतनी बड़ी सफलता, देश में बना दिया ये रिकॉर्ड
X
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo

लखनऊ: उत्‍तर प्रदेश की लखनऊ पुलिस ने आज बड़ी सफलता हासिल की है। पुलिस ने देश के सबसे बड़े वाहन चोर गैंग का खुलासा करते हुए सैंकड़ों लग्जरी गाड़ियां बरामद की। बता दें कि मंगलवार को लखनऊ पुलिस ने चोरी के 112 चार पहिया वाहन जब्त किये हैं। दावा किया जा रहा है कि देश के सबसे बड़ी वाहन चोरी की बरामदगी है। बता दें कि इससे पहले मुंबई पुलिस ने 102 चार पहिया वाहन बरामद किये थे।

पुलिस ने किया देश के सबसे बड़े वाहन चोर गैंग का भंडाफोड़

लखनऊ पुलिस ने मंगलवार को एक बहुत बड़े वाहन चोर गैंग का भंडाफोड़ किया। गैंग असिडेंट कारों को नीलामी में खरीद कर, उन कारों से बदलने का काम करते थे, जो दुर्घटनाग्रस हुई हों। इस गैंग की नजर सिर्फ एक्सीडेंट वाली कारों पर रहती है। पुलिस ने गैंग के सात सदस्यों की गिरफ्तारी की।

सात आरोपी गिरफ्तार, 112 चोरी की गाड़ियां बरामद

दरअसल, लखनऊ के कमता तिहारे के पास से पुलिस ने सोमवार की रात दो लोगों को गिरफ्तार किया।पूछताछ में पता चला कि एक का नाम सतपाल सिंह है और दूसरा मनोज कुमार उर्फ बऊआ है। उन्होंने बताया कि वे वाहन चोर गिरोह के सदस्य हैं और गैंग के पांच साथियों के साथ एक फारच्यूनर गाड़ी की डील करने के लिए लखनऊ आए हैं। सभी पीजीआई थानाक्षेत्र के कल्ली पश्चिम इलाके में मौजूद हैं।

ये भी पढ़ेंः कोरोना को मात देगा ये इम्यूनिटी बूस्टर! ऐसे करें इस्तेमाल, आपको मिलेगी ताकत

पुलिस ने इन आरोपियों को किया गिरफ्तार

जानकारी होते ही पुलिस ने कल्ली पश्चिम स्थित सपना कार बाजार के पास दबिश दी तो फारच्यूनर समेत पांच आरोपियों की गिरफ्तार कर लिया गया। गिरफ्तार आरोपियों में कानपुर के चमनगंज निवासी ऐनुलहक, विकास जायसवाल, रेल बाजार निवासी इसरार, बजरिया निवासी जियाउल हक और नौबस्ता के विनोद शर्मा का नाम शामिल है।

ये भी पढ़ेंः कोरोना संकट: दुनिया के अमीर इन सुरक्षित देशों में खोज रहे जगह, ये है उनका प्लान

21 जून को मिली थी बड़ी कामयाबी

इनकी निशानेदही पर पुलिस ने अलग-अलग इलाकों से डम्प करके रखी चोरी की 62 लग्जरी गाड़ियां बरामद की गईं हैं। वहीं अब तक की कार्रवाई में पुलिस ने गैंग के सात और लोगों को धरदबोचा है। इसी गैंग के 50 लग्जरी वाहनों को पुलिस ने 21 जून को बरामद किया था और साथ ही 5 लोगों की गिरफ्तार की थी। ऐसे में पुलिस ने अब तक सबसे बड़ा वाहन चोरी का जखीरा यानी कुल 112 वाहन बरामद किये हैं।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani

Shivani

Next Story