×

आत्मदाह से बौखलाई राजधानी पुलिस, महिलाओं से करने लगी बदसलूकी

कानून-व्यवस्था पर लगातार नाकाम दिखाई दे रही योगी सरकार की पुलिस अब बौखलाहट का प्रदर्शन करने लगी है। मंगलवार की दोपहर विधानभवन के पास भाजपा कार्यालय के सामने जब महिला ने आत्मदाह को अंजाम दिया तो पुलिस के पास उसे बचाने के लिए पर्याप्त इंतजाम भी नहीं था लेकिन हादसे के बाद पुलिस अफसरों की नींद टूटी और उन्होंने महिलाओं की धर-पकड़ का ऐलान कर दिया।

Newstrack
Published on: 13 Oct 2020 1:00 PM GMT
आत्मदाह से बौखलाई राजधानी पुलिस, महिलाओं से करने लगी बदसलूकी
X
आत्मदाह से बौखलाई राजधानी पुलिस, महिलाओं से करने लगी बदसलूकी Photo By Ashutosh Tripathi (newstrack.com)

लखनऊ: राजधानी में भाजपा कार्यालय के सामने महिला के आत्मदाह की घटना का खामियाजा विधानभवन और हजरतगंज क्षेत्र में मंगलवार को पहुंचने वाली महिलाओं को भुगतना पड़ा। वारदात से बौखलाई राजधानी की कमिश्ररेट वाली पुलिस ने महिलाओं की जबरन धर-पकड़ शुरू कर दी। आती- जाती महिलाओं को रोककर उनकी तलाशी ली गई कि कहीं उनमें से कोई आत्मदाह करने तो नहीं जा रही है।

ये भी पढ़ें:ये बनाएगा अरबपति: बड़ा दुर्लभ है ये पिंक डायमंड, देखेंगे तो आंखें चौंधिया जाएंगी

योगी सरकार की पुलिस अब बौखलाहट का प्रदर्शन करने लगी है

कानून-व्यवस्था पर लगातार नाकाम दिखाई दे रही योगी सरकार की पुलिस अब बौखलाहट का प्रदर्शन करने लगी है। मंगलवार की दोपहर विधानभवन के पास भाजपा कार्यालय के सामने जब महिला ने आत्मदाह को अंजाम दिया तो पुलिस के पास उसे बचाने के लिए पर्याप्त इंतजाम भी नहीं था लेकिन हादसे के बाद पुलिस अफसरों की नींद टूटी और उन्होंने महिलाओं की धर-पकड़ का ऐलान कर दिया। इसके बाद तो हजरत गंज चौराहे से लेकर विधानभवन और बापू भवन चौराहे तक जो भी महिला आती- जाती दिखाई दी उसे महिला पुलिसक र्मियों ने जबरन रोक कर तलाशी ली।

lko-matter lko-police Photo By Ashutosh Tripathi (newstrack.com)

महिला पुलिसकर्मियों के इस अप्रत्याशित व्यवहार का कई महिलाओं ने विरोध भी किया

महिला पुलिसकर्मियों के इस अप्रत्याशित व्यवहार का कई महिलाओं ने विरोध भी किया। पुलिसकर्मी उस रास्ते से गुजरने वाली महिलाओं को रोक कर उनकी तलाशी लेने के साथ ही उस रास्ते से आने-जाने की वजह पूछने लगे। पुलिस की पूछताछ कुछ ऐसी रही कि कई महिलाओं को महसूस हुआ कि शायद उन्होंने घर से बाहर निकल कर बड़ी गलती कर दी है। पुलिस के व्यवहार से क्षुब्ध महिलाओं ने उन्हें अपने आने-जाने की वजह भी बताई लेकिन पुलिसकर्मी इससे संतुष्ट नहीं दिखे। एक महिला ने जब बताया कि वह अपने बच्चे की फीस जमा करने के लिए घर से निकली है तो पुलिसकर्मियों ने उसकी तलाशी लेकर स्कूल फीस से संबंधित कागज भी देखे।

ये भी पढ़ें:कई विभागों के राज्य कर्मचारी कल करेंगे धरना-प्रदर्शन

lko-police lko-police Photo By Ashutosh Tripathi (newstrack.com)

कांग्रेस ने किया विरोध

महिलाओं के साथ राजधानी पुलिस के इस दुव्र्यवहार को मुद्दा बनाकर कांग्रेस ने योगी सरकार पर निशाना साधा। कांग्रेस ने अपनी प्रतिक्रिया में कहा कि योगी जी के राज में पुलिस आमजनों पर हर तरह का अत्याचार कर रही है। कुछ महिलाएं फीस जमा करने जा रही थीं। यूपी पुलिस उनको जबरन पकडऩे लगी। महिला चिल्ला रही है लेकिन "ठोक दो " पुलिस अपने अहंकार में चूर है। क्या कर दिया है हाल योगी जी ने इस प्रदेश का?

अखिलेश तिवारी

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story