आत्मदाह से दहल उठा लखनऊ, विधान भवन के सामने खुद को जलाने की कोशिश

आत्मदाह की कोशिश करने वाले व्यक्ति का नाम उमाशंकर है और वह कन्नौज का रहने वाला है। उमाशंकर का जमीन का विवाद चल रहा है लेकिन ग्राम प्रधान और लेखपाल की मिलीभगत से उसको जमीन नहीं मिल पा रही है।

Roshni Khan
Published on: 1 Feb 2021 9:00 AM GMT
आत्मदाह से दहल उठा लखनऊ, विधान भवन के सामने खुद को जलाने की कोशिश
X
आत्मदाह से दहल उठा लखनऊ, विधान भवन के सामने खुद को जलाने की कोशिश Photo By Ashutosh Tripathi (newstrack.com)  

लखनऊ: विधानभवन के सामने आज एक बार फिर एक पीड़ित व्यक्ति ने न्याय की गुहार लगाते हुए आत्मदाह का प्रयास किया। मौके पर मौजूद पुलिस कर्मियों की सूझबूझ से आग से झुलसे व्यक्ति को सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया है जहां उसका इलाज चल रहा है।

ये भी पढ़ें:बजट 2021 लाया मायूसी: दुखी हुआ मिडिल क्लास, नहीं हुआ कोई बड़ा ऐलान

आत्मदाह की कोशिश करने वाले व्यक्ति का नाम उमाशंकर है

lko-man-suicide lko-man-suicide Photo By Ashutosh Tripathi (newstrack.com)

बताया जा रहा है कि आत्मदाह की कोशिश करने वाले व्यक्ति का नाम उमाशंकर है और वह कन्नौज का रहने वाला है। उमाशंकर का जमीन का विवाद चल रहा है लेकिन ग्राम प्रधान और लेखपाल की मिलीभगत से उसको जमीन नहीं मिल पा रही है। इसके लिए उसने सरकारी दफ्तरों में कई चक्कर लगाए पर उसकी कहीं सुनवाई नहीं हुई। इसी से हताश होकर आज सुबह वह बस से लखनऊ पहुंचा और विधानसभा के गेट नम्बर दो के सामने खुद को आग लगा ली। इस दौरान उसका 40 प्रतिशत हिस्सा जल चुका है। यह तो पुलिस की तत्परता रही कि आनन फानन में उसे पूरी तरह से आग से जलने पर बचा लिया गया। इसके बाद उसे सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया।

कई लोग विधानसभा के सामने आत्मदाह की कोशिश कर चुके हैं

पिछले साल अक्टूबरर मं भी इससे पहले भी कई लोग विधानसभा के सामने आत्मदाह की कोशिश कर चुके हैं। स्थानीय थानों पर पीड़ितों को न्याय ना मिलने से आए दिन हो रही घटनाएं सरकार के ऊपर सवालिया निशान लगा रही हैं। बाराबंकी जिले के नवाबगंज के रहने वाले मोहम्मद नसीर अपने लड़के मोहम्मद सलीम, मोहम्मद अजीज और पत्नी के साथ आत्मदाह करने विधानभवन के गेट नंबर दो के पास पहुंचे। उन्होंने अपने और अपने पूरे परिवार के ऊपर कोई तरल पदार्थ डाला। इससे पहले की वह माचिस या लाइटर जला पाता वहां खड़े पुलिसकर्मियों ने पूरे परिवार को पकड़ लिया। बाद में पुलिस ने सभी को हिरासत में लेकर कार्रवाई का आश्वासन दिया।

lko-man-suicide lko-man-suicide Photo By Ashutosh Tripathi (newstrack.com)

ये भी पढ़ें:पेट्रोल पर 2.50 रुपये और डीजल पर 4 रुपये का लगा कृषि सेस, ग्राहकों पर नहीं पड़ेगा असर

इसी के कुछ दिन बाद एक व्यक्ति ऑटो से उतरा और उतरते ही उसने अपने ऊपर तेल उड़ेल लिया और खुद को आग लगा ली। विधानसभा के गेट नंबर 3 के पर हुई घटना से हड़कंप मचा गया। जबकि एक और महिला की आत्मदाह से मौत हो चुकी हे।

रिपोर्ट- श्रीधर अग्निहोत्री

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Roshni Khan

Roshni Khan

Next Story