×

नहीं रहे वरिष्ठ पत्रकार कृष्णमोहन मिश्र, लखनऊ के भैंसा कुंड घाट पर बेटी ने दी मुखाग्नि

वरिष्ठ पत्रकार कृष्ण मोहन मिश्र का गुरुवार की रात हृदयाघात से निधन हो गया। वे लगभग 70 वर्ष के थे। श्री मिश्र ने अपने पीछे पत्नी और दो पुत्रियों को छोड़ा है। अपरान्ह दो बजे भैंसाकुंड स्थित श्मसान घाट पर उनकी अन्त्येष्टि हुई।

Monika
Published on: 1 Jan 2021 4:50 PM GMT
नहीं रहे वरिष्ठ पत्रकार कृष्णमोहन मिश्र, लखनऊ के भैंसा कुंड घाट पर बेटी ने दी मुखाग्नि
X
वरिष्ठ पत्रकार कृष्णमोहन मिश्र नहीं रहे

लखनऊ: वरिष्ठ पत्रकार कृष्ण मोहन मिश्र का गुरुवार की रात हृदयाघात से निधन हो गया। वे लगभग 70 वर्ष के थे। श्री मिश्र ने अपने पीछे पत्नी और दो पुत्रियों को छोड़ा है। अपरान्ह दो बजे भैंसाकुंड स्थित श्मसान घाट पर उनकी अन्त्येष्टि हुई। श्री मिश्र को उनकी बेटी ने मुखाग्नि दी। अन्त्येष्टि के दौरान उनके परिजन, पत्रकार, साहित्यकार मौजूद थे।

वाराणसी में हुआ था जन्म

पत्रकार कृष्ण मोहन मिश्र का जन्म वाराणसी में हुआ था। उनकी शिक्षा दीक्षा वाराणसी में ही हुई। उन्होंने मिर्जापुर के पालिटेक्निक से शिक्षा ग्रहण की थी। इसके बाद लखनऊ के बांस मंडी स्थित आईटीआई में प्रशिक्षक रहे। यहीं से करीब दस वर्ष पूर्व वे सेवानिवृत्त हुए। श्री मिश्र सांस्कृतिक पत्रकार भी थे। सेवा में रहते हुए उन्होंने सांस्कृतिक पत्रकारिता की। वे दैनिक जागरण और हिन्दुस्तान में सांस्कृतिक संवाददाता भी रहे। इसके साथ ही वे संस्कृति और संगीत पर लगातार लेखन करते थे।

ये भी पढ़ें : इटावा में भीषण हादसा: तीन लोगों की मौत, कई घायल, परिजनों में मचा कोहराम

ऐसे हुआ वरिष्ठ पत्रकार का निधन

सोशल मीडिया में वे लगातार संगीत और गायन की विभिन्न विधाओं पर लेखन कर रहे थे। वे उ.प्र. जर्नलिस्ट्स एसोशिएशन की पत्रिका उपजा न्यूज और संस्कार भारती की पत्रिका कला कुंज भारती के भी संपादक रहे। संप्रति उ.प्र.समाचार सेवा न्यूज एजेंसी के संपादक थे। बहुमुखी प्रतिभा के धनी श्री मिश्र संस्कार भारती में अवध प्रांत के पूर्व प्रदेश महामंत्री थे। आजकल वे राजधानी में जानकीपुरम् क्षेत्र की इकाई के अध्यक्ष थे। गोमती नगर निवासी श्री मिश्र को बीती रात करीब नौ बजे हृदयाघात हुआ। परिवार के लोग उन्हें तत्काल डा. राम मनोहर लोहिया चिकित्सालय ले गए जहां डाक्टरों ने बताया कि तीव्र हृदयाघात से उनका निधन हो चुका है।

श्रीधर अग्निहोत्री

ये भी पढ़ें: फिलहाल काशी-मथुरा पर ना पाले भ्रम, 2023 में पूरा होगा राम मंदिर निर्माण

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story