×

इटावा में भीषण हादसा: तीन लोगों की मौत, कई घायल, परिजनों में मचा कोहराम

कोहरा होने के कारण उसके पीछे आ रही अन्य गाड़ियां भी हादसे का शिकार होती चली गई करीब एक दर्जन गाड़ियां एक दूसरे को चीरती हुई हादसे का शिकार हो गई घटना सुबह की होने के कारण धमाके की आवाज सुन एक्सप्रेसवे के आसपास खेतों में काम कर रहे किसान मौके पर पहुंचे और उन्होंने एक्सप्रेस अथॉरिटी को घटना की जानकारी दी।

Ashiki
Published on: 1 Jan 2021 1:26 PM GMT
इटावा में भीषण हादसा: तीन लोगों की मौत, कई घायल, परिजनों में मचा कोहराम
X
इटावा: आगरा लखनऊ एक्सप्रेस वे पर हादसा, तीन की मौत 8 घायल

इटावा: आगरा लखनऊ एक्सप्रेस वे हाईवे की ऊसराहार थाना क्षेत्र के चैनल नंबर 132 पर गांव कुदरेल के पास बन रही एक्सप्रेस वे की पुलिस चौकी के ठीक सामने एक्सप्रेस वे के बीच के बने हुए डिवाइडर में एक आपातकालीन गेट को बनाया गया है। जो एमरजेंसी के लिए काम आता है। जिसे खोलकर एक्सप्रेस वे व पुलिसकर्मी उपयोग में लेते हैं।

लेकिन आज नए साल के पहले दिन ही सुबह 7 बजे बुंदेलखंड एक्सप्रेस से लगे हुए डंपर चालक ने जल्दी जाने के चक्कर में और आपातकालीन गेट को खोल दिया और आगरा वाली लाइन से लखनऊ वाली लाइन पर जाने लगा जैसे ही वह लखनऊ वाली लाइन की तरह मुड़ा तो आगरा की तरफ से आ रही तेज रफ्तार मछली से भरी हुई डीसीएम डंपर से जा टकराई और देखते ही देखते पीछे से आ रही एक और मुर्गी से भरी हुई डीसीएम मछली से भरी हुई थी, पीछे टकरा गई।

ये भी पढ़ें: फिलहाल काशी-मथुरा पर ना पाले भ्रम, 2023 में पूरा होगा राम मंदिर निर्माण

कोहरा होने से आपस में टकराई कई गाड़ियां

कोहरा होने के कारण उसके पीछे आ रही अन्य गाड़ियां भी हादसे का शिकार होती चली गई करीब एक दर्जन गाड़ियां एक दूसरे को चीरती हुई हादसे का शिकार हो गई घटना सुबह की होने के कारण धमाके की आवाज सुन एक्सप्रेसवे के आसपास खेतों में काम कर रहे हैं किसान मौके पर पहुंचे और उन्होंने एक्सप्रेस अथॉरिटी को घटना की जानकारी दी।

मौके पर पहुंची पुलिस

वही गाड़ियों में फंसे लोगों को निकालने का प्रयास किसानों ने करना शुरू कर दिया था लेकिन गाड़ियां इतनी बुरी तरीके से चकनाचूर हो चुकी थी कि उसमें फंसे हुए लोगों को बिना उपकरणों के निकालना मुश्किल था। मौके पर पहुंची पुलिस व एक्सप्रेस में सुरक्षाकर्मियों ने क्रेन बर्ड जेसीबी के माध्यम से उस में फंसे हुए लोगों को बाहर निकाला जिसमें से रोहित पुत्र पातीराम निवासी हरियाणा हीरालाल पुत्र ना मालूम व डोलू पुत्र राधेश्याम निवासी राजस्थान की मौत हो चुकी थी।

घटना में 8 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए तो उन्हें तत्काल एंबुलेंस के माध्यम से सैफई ट्रामा सेंटर भर्ती करा दिया गया घटना की गंभीरता को देखते हुए मौके पर ग्रामीण अपर पुलिस अधीक्षक ओमवीर सिंह भरथना क्षेत्राधिकारी चंद्रपाल सिंह मौके पर पहुंचे और घटना का जायजा लिया वही डंपर चालक की लापरवाही के चलते इतना बड़ा हादसा हो गया वहीं मृतक रोहित मुर्गी से भरी डीसीएम को लेकर लखनऊ जा रहा था तो वही हीरालाल व डोलू मछली से भरी हुई थी डीसीएम को लेकर लखनऊ पहुंच रहे थे कि तभी यह लोग हादसे का शिकार हो गए जिसमें उनकी मौत हो गई।

ये भी पढ़ें: नोएडा: अवैध शराब-गांजे की तस्करी करने वाले गिरफ्तार, बरामद हुए नशीले पदार्थ

सैफई ट्रामा सेंटर के चिकित्सा अधीक्षक डॉक्टर आदेश का कहना है कि सफाई में 11 लोगों को भर्ती कराया गया जिसमें 3 मृत हालत में आए थे 8 लोग गंभीर घायल है जिसमें एक बच्चा और एक महिला सीरियस पोजीशन पर है यह घटना चैनल नंबर 132 पर हुई थी।

रिपोर्ट: उवैश चौधरी

Ashiki

Ashiki

Next Story