×

बारिश ही बारिश: यूपी में जारी हुआ अलर्ट, इस दिन होगा पानी-पानी

भयंकर गर्मी और उमस ने प्रदेश के लोगों का हाल तर-बतर कर दिया है। ऐसे में मौसम विभाग की ताजा जानकारी के अनुसार, यूपी में कई जगहों पर भारी बारिश की संभावना है।

Newstrack
Published on: 3 July 2020 9:15 AM GMT
बारिश ही बारिश: यूपी में जारी हुआ अलर्ट, इस दिन होगा पानी-पानी
X

लखनऊ। भयंकर गर्मी और उमस ने प्रदेश के लोगों का हाल तर-बतर कर दिया है। ऐसे में मौसम विभाग की ताजा जानकारी के अनुसार, यूपी में कई जगहों पर बारिश की संभावना है लेकिन शुक्रवार यानी आज पूर्वी, मध्य और तराई के जिलों में झमाझम बारिश के ज्यादा असर हैं। साथ ही इन जिलों में आकाशीय बिजली का भी भयंकर खतरा मंडरा रहा है। बारिश कोे लेकर सोनभद्र से लेकर वाराणसी, सिद्धार्थ नगर, बलरामपुर, श्रावस्ती और लखनऊ के पास के जिलों में कई जगहों पर भारी बारिश की संभावना जाहिर की है।

ये भी पढ़ें... हत्याओं से कांपा यूपी: अब प्रयागराज बना निशाना, हर तरफ पसरा मातम

आज शुक्रवार को बारिश की संभावना

इसके साथ ही मौसम विभाग ने पश्चिमी यूपी में कुछ जगहों पर बारिश की संभावना जताई है। इन जगहों के नाम हैं- मुरादाबाद, बिजनौर, रामपुर और बरेली में आज शुक्रवार को बारिश की संभावना जताई गई है।

बात करें अगर पूर्वांचल की तो यहां के गोरखपुर, मिर्जापुर, बनारस, भदोही, मऊ, आजमगढ़, बलिया और इनके आसपास के जिलों में बारिश की संभावना जताई गई है। साथ ही सिद्धार्थनगर, संत कबीर नगर, लखीमपुर खीरी, पीलीभीत और आसपास के जिलों में भी आज शुक्रवार को बारिश की संभावना जताई गई है।

ये भी पढ़ें...कानपुर कांड का खुलासा: 8 पुलिसकर्मियों की हत्या से कांपा यूपी, हुई ताबड़तोड़ फायरिंग

5 और 6 जुलाई को बारिश

जानकारी देते हुए मौसम विभाग ने बताया कि 4 जुलाई को पूरे प्रदेश में कई जगहों पर ज्यादा बारिश देखने को मिल सकती है। 5 और 6 जुलाई को बारिश का जोर पूरे प्रदेश में और बढ़ जाएगा।

विभाग ने बताया कि आज शुक्रवार 3 से लेकर 6 जुलाई तक प्रदेश के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। लोगों को सचेत और सतर्क रहने की सलाह दी गई है। बता दें, बीते दिनों में आकाशीय बिजली गिरने से बड़े पैमाने पर प्रदेश में जनहानि हुई थी।

ये भी पढ़ें...चीन की खुफिया चाल: भारत में आतंक फैलाने का काम शुरू, बनाया खतरनाक प्लान

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story