×

पुलस्त एनकाउंटर: कोर्ट ने दिया पुलिस वालों पर एफआईआर के आदेश, पढ़ें पूरी खबर

पुलस्त के परिवार के अनुसार उस शाम करीब 6.30 बजे दो पुलिस वाले उनके घर आये और वे पुलस्त को अपने साथ ले गए, जिसकी सीसीटीवी रिकॉर्डिंग भी हैं.

Newstrack
Published on: 11 March 2021 8:00 AM GMT
पुलस्त एनकाउंटर: कोर्ट ने दिया पुलिस वालों पर एफआईआर के आदेश, पढ़ें पूरी खबर
X
पुलस्त एनकाउंटर: कोर्ट ने दिया पुलिस वालों पर एफआईआर के आदेश, पढ़ें पूरी खबर

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की राजधानी के सर्वोदय नगर से कथित मुठभेड़ का मामला सामने आया है। बता दें कि बीते मंगलवार को पुलिस और बदमाश पुलस्त तिवारी के बीच मुठभेड़ हुई थी। इस मुठभेड़ में पुलिस वालों ने पुलस्त के दाहिने पैर में गोली मारकर उसे गिरफ्तार किया था। वहीं कथित मुठभेड़ को पुलस्त की मां मंजुला तिवारी ने गलत बताया है।

पुलस्त को घर से उठा ले गई पुलिस

वादिनी की अधिवक्ता डॉ नूतन ठाकुर ने बताया कि लखनऊ पुलिस ने दावा किया था कि आशियाना थाना क्षेत्र में देर रात हुई मुठभेड़ में 25 हजार के इनामी बदमाश पुलस्त तिवारी को गिरफ्तार किया है, जिसके दाहिने पैर में गोली लगी. इसके विपरीत पुलस्त के परिवार के अनुसार उस शाम करीब 6.30 बजे दो पुलिस वाले उनके घर आये और वे पुलस्त को अपने साथ ले गए, जिसकी सीसीटीवी रिकॉर्डिंग भी हैं.

ये भी पढ़ें... अयोध्या में बम-बम भोले: श्रद्धालुओं की दिखी भीड़, ऐसे मनाई जा रहा महाशिवरात्रि

कोर्ट में पहुंचा मामला

कोर्ट ने 06 मार्च 2021 को पारित अपने आदेश में कहा है कि मामले में सम्बंधित थाने से आख्या मांगी गयी जिन्होंने बताया कि इस सम्बन्ध में कोई एफआईआर दर्ज नहीं है. कोर्ट ने कहा कि प्रार्थनापत्र में अंकित तथ्यों एवं पत्रावली में उपलब्ध अभिलेखों से विपक्षीगण द्वारा प्रथमद्रष्टया संज्ञेय अपराध किया जाना प्रतीत होता है. अतः मामले में पुलिस थाने में एफआईआर दर्ज कर पुलिस से विवेचना करवाया जाना उचित जान पड़ता है.

court

एएफआईआर दर्ज करने का मिला आदेश

बतातें चलें कि कोर्ट ने वादिनी मंजुला तिवारी के प्रार्थनापत्र को स्वीकार करते हुए थानाध्यक्ष आशियाना को मामले में एफआईआर दर्ज कर विवेचना किये जाने के आदेश दिए हैं. कोर्ट ने थानाध्यक्ष आशियाना को धारा 157 सीआरपीसी के तहत 7 दिन में एफआईआर की प्रति कोर्ट में भेजने के भीं आदेश दिए हैं. नूतन ने इसे न्याय की जीत बताते हुए मामले में शीघ्र कार्यवाही किये जाने की मांग की है.

दोस्तों देश दुनिया की और को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story