लखनऊ में रेल हादसाः पटरी से उतरे ट्रेन के डिब्बे, यात्रियों की हालत ऐसी

लखनऊ के चारबाग रेलवे स्टेशन (Charbagh Railway Station) पर रेल की पटरी से ट्रेन के दो डब्बे उतर गए। इस हादसे से यात्रियों में चीख पुकार मच गई, हालांकि किसी के घायल होने की सूचना नहीं है।

Published by Shreya Published: January 18, 2021 | 9:49 am
TRAIN ACCIDENT

लखनऊ में रेल हादसाः पटरी से उतरे ट्रेन के डिब्बे, यात्रियों की हालत ऐसी (सांकेतिक फोटो- सोशल मीडिया)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) की राजधानी लखनऊ में उस वक्त हड़कंप मच गया, जब रेल की पटरी से ट्रेन के दो डब्बे उतर गए। इस घटना से मौके पर चीख पुकार मच गई। मामला लखनऊ के चारबाग रेलवे स्टेशन (Charbagh Railway Station) का है। हालांकि गनीमत ये रही कि ज्यादा बड़ी घटना होने से टल गई। बताया जा रहा है कि इस हादसे में सभी यात्री सुरक्षित हैं, किसी के घायल होने की सूचना अब तक नहीं मिली है।

चारबाग स्टेशन पर टला एक बड़ा हादसा

आपको बता दें कि इससे पहले बुधवार को भी चारबाग रेलवे स्‍टेशन पर एक बड़ा हादसा होते-होते टल गया। महिला आरपीएफ सिपाही की सतर्कता से एक महिला यात्री की जान बच गई। दरअसल, रेलवे स्टेशन पर बुधवार सुबह गोमती एक्‍सप्रेस से एक महिला यात्री चलती ट्रेन से उतरते समय फिसल गई। इस हादसे में महिला बोगी के पायदान और प्लेटफार्म के बीच फंस जाती, लेकिन इससे पहले वहां तैनात महिला आरपीएफ सिपाही ने उसे बचा लिया।

यह भी पढ़ें: लखनऊ में कोरोना हारा, 6 महीने में सिर्फ इतने संक्रमित, आकंड़ा जान हो जाएंगे खुश

डीआरएम ने वीडियो ट्वीट कर की महिला सिपाही की तारीफ

इस घटना को लेकर महिला आरपीएफ की काफी तारीफ हुई। चारबाग रेलवे स्टेशन पर हुआ ये हदसा स्टेशन पर लगे सीसीटीवी में भी कैद हो गया। जिसके बाद डीआरएम संजय त्रिपाठी ने इस वीडियो को ट्वीट करते हुए महिला सिपाही की तारीफ की है। साथ ही ये भी ऐलान किया कि इसके लिए सिपाही को पुरस्कृत किया जाएगा।

यह भी पढ़ें: वेब सीरीज ‘तांडव’ पर बवाल: धार्मिक भावना भड़काने का आरोप, लखनऊ में FIR दर्ज

FIRE CAUGHT IN TRAIN
(फोटो- सोशल मीडिया)

चलती मालगाड़ी में लगी भीषण आग

इसके अलावा कल सुबह केरल के कोल्लम के एडवा रेलवे स्टेशन (Edava railway station) पर मालाबार एक्सप्रेस के सामान रखे जाने वाले डिब्बे (लगेज कम्पार्टमेंट) में भीषण आग लग गई। ये घटना उस समय की है जब रविवार के दिन ट्रेन यात्रा पर निकली हुई थी। चलती ट्रेन में आग लगने पर एक यात्री को पता चला तो उसने तुरंत रेलवे गार्ड को इस घटना के बारे में सूचित किया। फिर तुरंत ही चेन खींचकर ट्रेन को समय रहते रोक लिया गया। जिसके बाद रेलगाड़ी में लगी आग को बुझाने का काम शुरू किया गया। इस हादसे से केरल दहल उठा।

यह भी पढ़ें: वैक्सीन से मौत! टीका लगवाने के 24 घंटे बाद तोड़ा दम, UP के मुरादाबाद में हड़कंप

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App