×

स्पीकर का निर्देश, थर्मल स्क्रीनिंग के बाद ही विधानसभा में मिले प्रवेश

विधानसभा अध्यक्ष हृदय नारायण दीक्षित ने बताया कि विधान सभा के सभी कर्मियों की कोरोना जांच करा दी गयी है। विधायकों की भी कोरोना जांच जारी है।

Newstrack
Published on: 18 Aug 2020 3:58 PM GMT
स्पीकर का निर्देश, थर्मल स्क्रीनिंग के बाद ही विधानसभा में मिले प्रवेश
X
Vidhan Sabha Speaker Hriday Narayan Dixit Meeting

लखनऊ: कोरोना काल के बीच यूपी विधानसभा बुलाये जाने की चुनौती से निबटने के लिए आज सुरक्षा व्यवस्था को लेकर एक बैठक हुई। जिसमें सेंटर के दौरान कोरोना की पूरी जांच करने के अलावा कई अन्य बातों पर भी निर्णय लिए गए। आज भी कई विधायकों की कोरोना जाँच की गई। उत्तर प्रदेश विधान सभा के अध्यक्ष हृदय नारायण दीक्षित ने आज 17वीं विधान सभा के 2020 के द्वितीय सत्र के अवसर पर सुरक्षा व्यवस्था के सम्बन्ध में बैठक बुलाई।

विधानसभा अध्यक्ष ने बैठक में दिए निर्देश

विधानसभा अध्यक्ष हृदय नारायण दीक्षित ने बताया कि विधान सभा के सभी कर्मियों की कोरोना जांच करा दी गयी है। विधायकों की भी कोरोना जांच जारी है। सुरक्षा व्यवस्था में लगे हुए सभी कर्मियों की भी कोरोना जांच कराई जाएगी। मीडिया कर्मियों के लिए इस बार तिलक हाल में बैठने की व्यवस्था की गयी है।

ये भी पढ़ें- वैक्सीन पर खुशखबरी: भारत में जल्द शुरू होगा ट्रायल, सरकार की इन कंपनियों से बात

Vidhan Sabha Speaker Hriday Narayan Dixit Vidhan Sabha Speaker Hriday Narayan Dixit

उन्होंने कहा कि सदस्यों को विधान भवन में आने जाने के लिए निर्बाध एवं सुविधाजनक व्यवस्था तथा वाहनों की पार्किग की समुचित व्यवस्था के निर्देश दिए गये हैं। विधान सभा के प्रवेश के सभी गेटों पर सदस्यों एवं मीडिया कर्मियों के वाहनों की जांच एवं थर्मल स्कैनिंग के बाद ही प्रवेश दिया जाएगा। इसी के साथ विधायकों से अनुरोध किया गया है कि सत्र के दिनों में वह अपने साथ सहवर्ती न लायें।

कोरोना महामारी के बीच सदन सत्र चुनौतीपूर्ण- विधानसभा अध्यक्ष

Vidhan Sabha Speaker Hriday Narayan Dixit Vidhan Sabha Speaker Hriday Narayan Dixit

दीक्षित ने कहा कि कोरोना महामारी के बीच सदन का सत्र बहुत ही चुनौतीपूर्ण है। सभी विधायकों, मीडिया कर्मियों से अपील की है कि विधान सभा द्वारा लिए गये निर्णय के अनुसार थर्मल स्कैनिंग एवं कोविड जांच कराने हेतु प्रत्येक प्रकार का सहयोग दें।

ये भी पढ़ें- योगी सरकार की बड़ी तैयारी, आपसी रंजिश में चिहिंत व्यक्तियों पर हुआ ये फैसला

बैठक में अपर मुख्य सचिव गृह, अवनीश कुमार अवस्थी, महानिदेशक पुलिस, हितेश चन्द्र अवस्थी, कमिश्नर लखनऊ, मुकेश मेश्राम, प्रमुख सचिव विधान सभा, प्रदीप कुमार दुबे, पुलिस आयुक्त, सुजीत पाण्डेय, मार्शल विधान सभा के साथ-साथ पुलिस विभाग के अन्य वरिष्ठ अधिकारी, जिलाधिकारी एवं मुख्य चिकित्साधिकारी भी उपस्थित रहें।

Newstrack

Newstrack

Next Story