×

Lucknow Weather Today 10 July 2023: जारी रहेगा रुक-रुककर धीमे से तेज बारिश का सिलसिला, IMD ने इन जिलों के लिए जारी किया येलो अलर्ट

Lucknow Weather Today 10 July 2023: रविवार को राजधानी लखनऊ में सुबह से ही रुक-रुककर बारिश हुई। सुबह कुछ समय के लिए धूप निकली थी लेकिन इसके बाद बूंदाबांदी का सिलसिला फिर शुरू हो गया। इसके बाद गरज चमक के साथ बूंदाबांदी शुरू है।

Anant Shukla
Published on: 9 July 2023 10:30 PM GMT
Lucknow Weather Today 10 July 2023: जारी रहेगा रुक-रुककर धीमे से तेज बारिश का सिलसिला, IMD ने इन जिलों के लिए जारी किया येलो अलर्ट
X
Lucknow Weather Today 10 July 2023 (Photo-Social Media)

Lucknow Weather Today 10 July 2023: प्रदेश में रुक-रुककर तेज से हल्की बारिश का सिलसिला जारी है। कभी तेज धूप तो कभी घने बादलों के साथ तेज वर्षा तो कभी पानी फूहारे गिर रही हैं। मौसम विभाग ने रिपोर्ट जारी करते हुए कहा है कि 14 जुलाई तक ऐसा ही मौसम रहेगा। प्रदेश के कई हिस्सों में भारी बारिश का भी अलर्ट जारी किया गया है। इस दौरान कई स्थानों पर बिजली भी गिरने की आशंका है। मौसम विभाग के अनुसार 11 से 13 जुलाई के बीच की प्रदेश के कई हिस्सों में भारी बारिश हो सकती है। सोमवार को यूपी में अधिकतम तापमान 33 डिग्री सेंटिग्रेट और न्यूनतम 27 डिग्री सेंटीग्रेट रहने का अनुमान है। जबकि पांच किमी प्रति घंटे की गति से हवाएं चलेंगी। मौसम विभाग के अनुसार बारिश का सिलसिला अभी ऐसे ही जारी रहेगा। रुक-रुककर गरज चमक के साथ बारिश होती रहेगी।

इन जिलों के लिए येलो अलर्ट

मौसम विभाग ने गाजियाबाद, हापुड़, बुलंदशहर, गौतमबुद्ध नगर, संभल, रामपुर, बरेली, बदायूं, शाहजहांपुर, पीलीभीत, लखीमपुर खीरी, बहराइच, श्रावस्ती, बलरामपुर, सिद्धार्थनगर, महाराजगंज और कौशांबी समेत आसपास के इलाकों के लिए येलो अलर्ट जारी किया है। जबकि देवरिया, गोरखपुर, संत कबीर नगर, बस्ती, गोंडा, बाराबंकी, सीतापुर, हरदोई, फर्रुखाबाद, कासगंज, एटा, हाथरस, अलीगढ़ और मथुरा समेत इसेक आसपास के क्षेत्रों में गरज, चमक के साथ भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है।

रविवार का मौसम

रविवार को राजधानी लखनऊ में सुबह से ही रुक-रुककर बारिश हुई। सुबह कुछ समय के लिए धूप निकली थी लेकिन इसके बाद बूंदाबांदी का सिलसिला फिर शुरू हो गया। इसके बाद गरज चमक के साथ बूंदाबांदी शुरू है। कई जिलों में जलभराव की समस्या बनी रही। मौसम विभाग की माने तो ये सिलसिला 14 जुलाई तक ऐसे ही चलता रहेगा। 14 जुलाई के बाद कुछ राहते के आसार दिखाई दे रहा है।

14 जुलाई के बाद राहत

मौसम विभाग के अनुसार राजधानी समेत प्रदेश के लगभग सभी जिलों में रुक-रुककर गरज चमक के साथ बारिश बारिश का सिलसिला 14 जुलाई तक जारी रहेगा। इसके बाद आसमान साफ होने का अनुमान है। प्रदेश के पश्चिमी हिस्से में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है।

Anant Shukla

Anant Shukla

Next Story