×

बैंक प्रबन्धकों से व्यापारियों की मुलाकात, तालमेल बनाने की बात कही

कोरोना संक्रमण से प्रभावित राजधानी लखनऊ का सदर हाटस्पाट क्षेत्र रहा है जिसे लेकर यहां की जनता और व्यापारियों में इसे लेकर खौफ का माहौल बना हुआ है।

Roshni Khan
Published on: 9 Jun 2020 12:57 PM GMT
बैंक प्रबन्धकों से व्यापारियों की मुलाकात, तालमेल बनाने की बात कही
X

लखनऊ: कोरोना संक्रमण से प्रभावित राजधानी लखनऊ का सदर हाटस्पाट क्षेत्र रहा है जिसे लेकर यहां की जनता और व्यापारियों में इसे लेकर खौफ का माहौल बना हुआ है। लेकिन बदली परिस्थितियों के बाद भी व्यापारियों और ग्राहकों में तालमेल का अभाव है। जिसके कारण दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

ये भी पढ़ें:छात्रों के लिए आई अच्छी खबर, संगीत नाटक अकादमी में हुआ ये अनोखा काम शुरू

इन्ही सब दिक्कतों को लेेकर आज सदर व्यापार मंडल के अध्यक्ष सातवीर सिंह राजू के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल ने क्षेत्रीय बैंक शाखाओं के प्रबन्धकों से मुलाकात कर उनसे बैंक के बाहर टेंट लगवाने का आग्रह किया। जिससे ग्राहकों को धूप से बचाव हो सके और एक समय पर ही ग्राहकों की भीड़ बैंक के अंदर एकत्र न हो सके। इसके अलावा व्यापारियों ने पीने के पानी की व्यवस्था करने तथा सभी ग्राहकों को अपने अपने फोन में आरोग्य सेतु ऐप डाउनलोड करने के लिए कहा।

लखनऊ व्यापार मंडल के उपाध्यक्ष एवं अध्यक्ष सदर व्यापार मंडल ने कहा

लखनऊ व्यापार मंडल के उपाध्यक्ष एवं अध्यक्ष सदर व्यापार मंडल सतवीर सिंह राजू ने बताया कि व्यापार मंडल ने सदर में स्थित आईसीआई बैंक, बैंक ओफ इंडिया, ओबीसी बैंक, बैंक आफ बड़ोदा, पंजाब नैशनल बैंक तथा स्टेट बैंक आफ इंडिया आदि के शाखा प्रबन्धकों मैनेजर से मुलाकात कर अपनी समस्याओं से अवगत कराया।

इस दौरान व्यापार मंडल की तरफ बैंक प्रबन्धकों को जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश की तरफ जारी गाइडलाइन से भी अवगत कराया गया। जिसमें कहा गया है कि दुकान पर एक साथ बड़ी संख्या में लोग न जुटें तथा सभी लोगों को एक-दूसरे से कम से कम छह फीट की दूरी बनाए रखना होगा।

सैनिटाइज करने की व्यवस्था कराए

व्यापार मंडल के पदाधिकारियों ने प्रवेश द्वार पर हाथों को सैनिटाइज करने की व्यवस्था करने, फेस मास्क पहने लोगों को ही प्रवेश देने, कोविड-19 से जुड़ी जानकारी वाले पोस्टर, बैनर बैंक में लगाने, सप्ताह में एक दिन की बंदी, मोबाइल में आरोग्य सेतु ऐप अवश्य डाउनलोड करने तथा अंदर आने पर हर व्यक्ति का नाम पता रजिस्टर में अवश्य दर्ज करवाए जाने की बात कही।

व्यापारियों के प्रतिनिधिमंडल ने इस वार्ता के दौरान ग्राहकों के लिए टोकेन की व्यवस्था करने के लिए भी आग्रह किया। जिससे सोशल डिस्टन्सिंग भी बनी रह सके। इसपर सभी बैंक मैनेजरों ने अपनी सहमति दी और कल से सभी व्यवस्था करने का आश्वासन दिया।

ये भी पढ़ें:छात्रों के लिए आई अच्छी खबर, संगीत नाटक अकादमी में हुआ ये अनोखा काम शुरू

प्रतिनिधिमंडल में मुख्य रूप से सदर व्यापार मंडल के संजय अग्रवाल(वरिष्ठ उपाध्यक्ष),राजेश शर्मा (उपाध्यक्ष),सुनील वैश (महामंत्री),विपिन वैश (मंत्री),संजय केसरवानी,मनोज केसरवानी,राहुल वैश तथा अन्य उपस्थित थें।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Roshni Khan

Roshni Khan

Next Story