×

व्योम आहूजा ने CM योगी को बांसुरी बजाकर सुनाई, आप भी सुनकर हो जाएंगे मंत्रमुग्ध

लखनऊ के व्योम आहूजा ने सीएम योगी आदित्यनाथ को बांसुरी बजाकर सुनाई। व्योम ने बंसी की धुन छेड़ी तो हर कोई मंत्रमुग्ध रह गया। आप भी सुनेंगे तो भावविभोर हो जाएंगे।

Dharmendra kumar
Published on: 14 Feb 2021 4:52 AM GMT
व्योम आहूजा ने CM योगी को बांसुरी बजाकर सुनाई, आप भी सुनकर हो जाएंगे मंत्रमुग्ध
X
लखनऊ के व्योम आहूजा ने सीएम योगी आदित्यनाथ को बांसुरी बजाकर सुनाई। व्योम ने बंसी की धुन छेड़ी तो हर कोई मंत्रमुग्ध रह गया।

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ‘प्रधानमंत्री राष्ट्रीय बाल पुरस्कार-2021’ से सम्मानित प्रदेश के 5 विजेताओं से शनिवार को अपने सरकारी आवास पर भेंट की। इस मौके पर उन्होंने प्रत्येक विजेता को 51,000 रुपये का चेक व टैबलेट देकर सम्मानित किया। उन्होंने राष्ट्रीय बाल पुरस्कार विजेताओं से संवाद किया तथा बधाई देते हुए उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की।

इस मौके पर लखनऊ के व्योम आहूजा ने सीएम योगी आदित्यनाथ को बांसुरी बजाकर सुनाई। व्योम ने बंसी की धुन छेड़ी तो हर कोई मंत्रमुग्ध रह गया। आप भी सुनेंगे तो भावविभोर हो जाएंगे। व्योम आहूजा को कला एवं संस्कृति में बाल पुरस्कार दिया गया है।



'युवाओं के लिए अनुकरणीय उदाहरण बनेंगे'

सीएम योगी आदित्यनाथ ने व्योम आहूजा की बंसी बजाते हुए फोटो ट्वीट कर कहा है कि सफलता-असफलता की चिंता किए बगैर सकारात्मक दृष्टिकोण के साथ आप सभी ने विभिन्न क्षेत्रों में बेहतर प्रयास किया है। आप सभी को 'प्रधानमंत्री राष्ट्रीय बाल पुरस्कार-2021' प्राप्त होने की बधाई। मुझे विश्वास है कि आप लोग प्रदेश के युवाओं के लिए अनुकरणीय उदाहरण बनेंगे। जय हिंद।



ये भी पढ़ें...रणदीप हुड्डा और उर्वशी रौतेला ने CM योगी से की मुलाकात, जानिए क्या हुई बातचीत

विजेताओं से मुलाकात के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि गीता में भगवान श्रीकृष्ण ने कहा है कि प्रत्येक व्यक्ति को निष्काम भाव से कर्म करना चाहिए। उन्होंने कहा कि प्रत्येक व्यक्ति को जीवन में एक अवसर मिलता है, जो उसके जीवन का टर्निंग प्वाइंट होता है। अगर इस क्षण सकारात्मक निर्णय लिया जाए तो महानता के लक्ष्य को प्राप्त किया जा सकता है। सफलता-असफलता की चिन्ता किये बिना ईमानदारी से प्रयास करना चाहिए। जो व्यक्ति ऐसे प्रयास करता है, उसे सफलता प्राप्त होती है और वह समाज के लिए अनुकरणीय भी बन जाता है।

ये भी पढ़ें...UP में आने वाली हैं बंपर नौकरियां, 9400 सब इंस्पेक्टर पदों पर जल्द होगी भर्ती

पूरा प्रदेश गौरवान्वित

मुख्यमंत्री ने ‘प्रधानमंत्री राष्ट्रीय बाल पुरस्कार’ प्राप्त करने वाले विद्यार्थियों को सम्बोधित करते हुए कहा कि आप सभी ने अलग-अलग क्षेत्रों में अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया है, जिससे पूरा प्रदेश गौरवान्वित है। उन्होंने कहा कि प्रत्येक व्यक्ति में एक प्रतिभा होती है। आवश्यकता है उस प्रतिभा को पहचानने की और उसे मंच प्रदान करने की। भारतीय संस्कृति कहती है कि कोई भी अयोग्य नहीं है। आवश्यकता है एक योग्य योजक की, जो व्यक्ति को समाजोपयोगी बना सके।

बता दें कि लखनऊ के व्योम आहूजा को कला एवं संस्कृति में, जनपद बाराबंकी के कुंवर दिव्यांश सिंह को बहादुरी के लिए, जनपद गौतमबुद्धनगर के चिराग भंसाली को इनोवेशन के लिए, जनपद अलीगढ़ के मोहम्मद शादाब को शैक्षणिक क्षेत्र के लिए तथा प्रयागराज के मोहम्मद राफे को खेल के क्षेत्र में इस वर्ष ‘प्रधानमंत्री राष्ट्रीय बाल पुरस्कार’ से सम्मानित किया गया है।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story