×

Lucknow Weather Today: अंधेरे में डूबा लखनऊ, तेज आंधी के साथ झमाझम हुई बारिश, अचानक बदल गया मौसम

Lucknow Weather Today 24 April 2023: यूपी की राजधानी लखनऊ (Lucknow Weather) समेत कई शहरों में बेमौसम बारिश हुई। बारिश के अलावा धूल भरी आंधी चलने की भी खबर है। आंधी-तूफान और बारिश के कारण पारा लुढ़का है और लोगों को गर्मी से थोड़ी राहत मिली है।

Krishna Chaudhary
Published on: 24 April 2023 5:30 AM GMT (Updated on: 24 April 2023 5:14 PM GMT)
Lucknow Weather Today: अंधेरे में डूबा लखनऊ, तेज आंधी के साथ झमाझम हुई बारिश, अचानक बदल गया मौसम
X
Lucknow Weather Today 24 April 2023 (Pic: Newstrack)

Lucknow Weather Today 24 April 2023: उत्तर भारत के मैदानी इलाकों में इन दिनों भीषण गर्मी पड़ रही है। दिन के शुरू होते ही चिलचिलाती धूप में बाहर निकलना मुश्किल हो जाता है। रविवार को मौसम ने अचानक करवट ले ली। यूपी की राजधानी लखनऊ (Lucknow Weather) समेत कई शहरों में बेमौसम बारिश हुई। बारिश के अलावा धूल भरी आंधी चलने की भी खबर है। आंधी-तूफान और बारिश के कारण पारा लुढ़का है और लोगों को गर्मी से थोड़ी राहत मिली है।

लखनऊ में हुई झमाझम बारिश

राजधानी लखनऊ में रविवार दोपहर को झमाझम बारिश हुई। बारिश से पहले जोर की आंधी आई। कुछ समय के लिए अंधेरा छा गया। इसके बाद तेज हवाओं के साथ जोरदार बारिश हुई। लखनऊवासियों ने भीषण गर्मी के बीच इस बारिश का जमकर लुत्फ उठाया। ठंडी-ठंडी हवाओं ने मौसम को खुशनुमा बना दिया है। भारी बारिश के कारण सड़कों एवं गलियों में पानी भर गया है। राजधानी लखनऊ (Lucknow) में आज न्यूनतम तापमान 22 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जबकि उच्चतम तापमान 34 डिग्री सेल्सियस।

मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

मौसम विभाग ने लखनऊ, कानपुर देहात, कानपुर नगर और उन्नाव में बारिश का रेड अलर्ट जारी किया है। वहीं, प्रयागराज समेत 15 जिलों में येलो अलर्ट जारी किया है। यहां आंधी और बिजली गिरने की भी संभावना जताई गई है। विभाग के मुताबिक, अगले 5 दिनों तक मौसम ऐसा ही उतार-चढ़ाव भरा रहेगा। जिन जिलों में येलो अलर्ट जारी किया गया है, वो हैं – प्रयागराज, फतेहपुर, कौशांबी, मथुरा, हाथरस, मिर्जापुर, अलीगढ़, रायबरेली, आगरा, एटा, कासगंज, सोनभद्र, प्रतापगढ़, बांदा और चित्रकुट।

कानुपर में भी हुई भारी बारिश

कानपुर में भी आज जोरदार बारिश हुई। दोपहर 12 बजे के करीब अचानक आई धूल भरी आंधी के कारण पूरा अंधेरा छा गया। आसमान में बादल उमड़ पड़े, इसके बाद बारिश शुरू हो गई। रविवार को मौसम आए इस बदलाव से लोगों को प्रचंड गर्मी से राहत मिली।

Krishna Chaudhary

Krishna Chaudhary

Next Story