×

Lucknow to Patna Trains: लखनऊ से पटना तक का सफर आसान करती हैं यह ट्रेन, जानिए टिकट प्राइस और टाइम

Kajal Sharma
Published on: 23 April 2023 11:16 AM GMT
Lucknow to Patna Trains: लखनऊ से पटना तक का सफर आसान करती हैं यह ट्रेन, जानिए टिकट प्राइस और टाइम
X
Lucknow to Patna Train (Image- Social media)

Lucknow to Patna Trains: लखनऊ से पटना के बीच हर रोज हजारों लोगों की आवाजाही चलती है। जिसके लिए अलग-अलग ट्रांसपोर्ट का इस्तेमा किया जाता है, लेकिन इस लंबे सफर को आरामदायक और आसान बनाने के लिए कई ट्रेन भी चलाई जा रही है। जिसके जरीए न सिर्फ आपका किराया कम लगता है, बल्कि आप आसानी से अपना सफर पूरा कर सकते हैं।

लखनऊ से पटना के लिए बेस्ट ट्रेन

14004Mldt Exp

लखनऊ से पटना तक जाने वाली यह ट्रेन लखनऊ नोर्थ रेलवे स्टेशन से चलती है, जो आपको पटना जंक्शन रेलवे स्टेशन पर ले जाकर छोड़ देती है। इस ट्रेन में सफर करने के लिए आपको 315 रुपये प्रति व्यक्ति किराया देना पड़ता है। यह ट्रेन 10 घंटे 30 मिनट में अपना लखनऊ से पटना तक सफर पूरा कर लेती है। यह ट्रेन पटना तक का सफर तय करने के लिए बेहद ही अच्छा ऑप्शन है।

12530Ljn Ppta Sf Exp

लखनऊ जंक्शन से चलने वाली यह ट्रेन 9 घंटे 50 मिनट में अपना पटना तक का सफर पूरा कर लेती है। जिसके लिए आपको 920 रुपये प्रति व्यक्ति किराया देना होता है, इस ट्रेन में सफर करके आप पटना के पाटलिपुत्र स्टेशन तक पहुंच सकते हैं, जिसके आगे कही भी जाने के लिए आपको पब्लिक ट्रांसपोर्ट मिल जाता है।

13238Kota Pnbe Exp

लखनऊ नोर्थ स्टेशन से चलने वाली यह ट्रेन आपको पटना जंक्शन रेलवे स्टेशन तक ले जाती है। जिसके लिए आपको 325 रुपये प्रति व्यक्ति किराया देना होता है, यह ट्रेन 12 घंटे 20 मिनट में अपना लखनऊ से पटना तक का सफर पूरा कर लेती है। जिसमें आपको आरामदायक सीट दी जाती है। आप अपनी सहुलियत के हिसाब से इस ट्रेन में बुकिंग कर सकते हैं।

13484Farakka Exp

लखनऊ से पटना तक का सफर पूरा करने के लिए यह ट्रेन एक बेहद ही अच्छा ऑप्शन है, जो आपका सफर आरामदायक और आसान बनाने के लिए सहायक है। इस ट्रेन में सफर करने के लिए आपको 325 रुपये प्रति व्यक्ति किराया देना होता है। यह ट्रेन 13 घंटे 15 मिनट में अपना सफर पूरा कर लेती है।

Kajal Sharma

Kajal Sharma

Next Story