Lucknow to Khatu Shyam Train Ticket: लखनऊ से खाटू श्याम तक जाने के लिए बेस्ट हैं यह ट्रेन, जानिए टिकट प्राइस और टाइम

Lucknow to Khatu Shyam Train Ticket: देश के कोने-कोने से यहां आकर लोग बाबा जी के दर्शन करते हैं, इतना ही नहीं खाटू श्याम धाम की मान्यता इतनी है कि लोगों को विश्वास है कि यहां दर्शन मात्र से रुके हुए काम बन जाते हैं।

Kajal Sharma
Published on: 20 April 2023 4:23 PM GMT
Lucknow to Khatu Shyam Train Ticket: लखनऊ से खाटू श्याम तक जाने के लिए बेस्ट हैं यह ट्रेन, जानिए टिकट प्राइस और टाइम
X
Lucknow to Khatu Shyam Train Ticket (Image- Social media)

Lucknow to Khatu Shyam Train Ticket: राजस्थान में स्थित खाटू श्याम धाम की महिमा अपरंपार है। हर रोज 30 हजार से भी ज्यादा भक्त बाबा के दर्शन करने के लिए यहां आते हैं। देश के कोने-कोने से यहां आकर लोग बाबा जी के दर्शन करते हैं, इतना ही नहीं खाटू श्याम धाम की मान्यता इतनी है कि लोगों को विश्वास है कि यहां दर्शन मात्र से रुके हुए काम बन जाते हैं। हालांकि किसी भी राज्य से अभी तक खाटू श्याम के लिए कोई डायरेक्ट ट्रेन नहीं बनाई गई है, लेकिन कई ट्रेने हैं जहां से आप पब्लिक ट्रांस्पोर्ट लेकर आराम से यहां पहुंच सकते हैं।

लखनऊ से खाटू श्याम तक ट्रेन

14853- MARUDHAR EXP

लखनऊ से खाटू श्याम जाने वाली यह ट्रेन 14 घंटे 36 मिनट में अपना सफर पूरा कर लेती है। जिसके लिए आपको 395 रुपये प्रति व्यक्ति किराया देना पड़ता है, यह ट्रेन आपको डेगना स्टेशन पर ले जाकर छोड़ती है। जहां से आप किसी भी पब्लिक ट्रांसपोर्ट से आसानी से खाटू श्याम जी तक जा सकते हैं।

19408 - BSB ADI EXPRESS

लखनऊ से खाटू श्याम जाने वाली यह ट्रेन 16 घंटे 10 मिनट में अपना सफर पूरा कर लेती है। जिससे आप अजमेर रेलवे स्टेशन तक पहुंच सकते हैं, इस ट्रेन में यात्रा करने के लिए आपको 490 रुपये प्रति व्यक्ति किराया देना पड़ता है। आपको इस ट्रेन में स्लीपर सीट की सुविधा भी मिल जाती है, लेकिन उसके लिए आप अपनी सहुलियत के हिसाब से टिकट करवा सकते हैं।

19410 - GKP ADI EXP

लखनऊ रेलवे स्टेशन से चलकर राजस्थान के अजमेर तक जाने वाली यह ट्रेन 16 घंटे 10 मिनट में अपना सफर पूरा कर लेती है। इस ट्रेन में सफर करने के लिए आपको 420 रुपये प्रति व्यक्ति किराया देना होता है। वहीं अजमेर से 58 किमी की दूरी पर खाटू श्याम धाम स्थित है, जहां आप आसानी से पहुंच सकते हैं।

20940 - SLN ADI SF EXP

लखनऊ से अजमेर तक जाने वाली यह ट्रेन 16 घंटे में अपना सफर पूरा करती है। जिसमें आपको हर तरह की सहुलियत मिल जाती है। इस में यात्रा करने के लिए आपको 490 रुपये प्रति व्यक्ति किराया देना होता है। इस ट्रेन में आप काफी आसानी से अपना सफर पूरा कर सकते हैं। वहीं अजमेर से खाटू श्याम जाने तक कई पब्लिक ट्रांस्पोर्ट आसानी से मिल जाते हैं।

Kajal Sharma

Kajal Sharma

Next Story