×

TRENDING TAGS :

Election Result 2024

Lucknow Weather Today: घने बादलों के साथ झमाझम के आसार, IMD ने इन जिलों के लिए जारी किया अलर्ट

Lucknow Weather Today Update 15 August 2023: मौसम विभाग के अनुसार मंगलवार को राजधानी लखनऊ में बादल छाए रहेंगे। दिन के पूर्वार्ध में बारिश हो सकती है। मंगलवार को भी बारिश की संभावना है।

Anant Shukla
Published on: 14 Aug 2023 5:19 PM GMT (Updated on: 15 Aug 2023 1:42 AM GMT)
Lucknow Weather Today: घने बादलों के साथ झमाझम के आसार, IMD ने इन जिलों के लिए जारी किया अलर्ट
X
Lucknow Weather Today Update 15 August 2023

Lucknow Weather Today Update 15 August 2023: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में सोमवार को झमक कर बारिश हुई, जिससे यहां के लोगों को उमस से काफी राहत मिली। सुबह से ही बादल छाए हुए थे। बिच-बिच में हल्की-फुल्की धूप निकलने से उमस बढ़ गयी थी। लेकिन शाम में मौसम ठंडा होने से काफी राहत मिली। मौसम विभाग की माने तो मंगलवार को भी समय ऐसा ही रहेगा। बादल छाए रहेंगे दिन के पूर्वार्ध में बारिश हो सकती है। राजधानी लखनऊ में तो बादलों का आना-जाना काफी समय से लगा है, लेकिन बारिश नहीं हो रही थी। लेकिन मौसम विभाग के अनुसार मंगलवार को भी बारिश की संभावना है। प्रदेश के जिलों में गरज चमक के साथ भारी बारिश और बिजली गिरने का अलर्ट भी जारी किया गया है।

लखनऊ में आज कैसा रहेगा मौसम

लखनऊ में बारिश का इंतजार खत्म हो गया। मौसम विभाग का पूर्वानुमान सही साबित हुआ। आईएमडी रिपोर्ट में सोमवार व मंगलवार को राजधानी समेत प्रदेश के कई जिलों में भारी बारिश का पूर्वानुमान जारी किया गया था। सोमवार की भविष्यवाणी सही साबित हुई। मंगलवार को भी गरज चमक के साथ भारी बारिश का अनुमान है। ऐसे में यदि जरूरी नहीं है तो बारिश के दौरान घर में ही रहें। 15 अगस्त को लखनऊ का अधिकतम तापमान 33 डिग्री सेल्सियस जबकि न्यूनतम 27 डिग्री के करीब रहने का अनुमान है। दिन में 2 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ़्तार से हवाएं चलेंगी। दिन के पूर्वार्ध में बारिश की संभावना है। बादल का आनाजाना दिनभर लगा रहेगा।

इन जिलों के लिए अलर्ट जारी

मौसम विभाग के अनुसार अगले 24 घंटों में गाजियाबाद, मेरठ, इटावा, फिरोजाबाद, नोएडा, फतेहपुर, आगरा, फिरोजाबाद, हाथरस, जालौन, मुरादाबाद, रामपुर, सहारनपुर, मुजफ्फरनगर, बिजनौर, शामली, बरेली और पीलीभीत व इससे सटें क्षेत्रों में गरज चमक के साथ भारी वर्षा और बिजली गिरने की संभावना है।

पूर्वानुमान

मौसम विभाग के अनुसार अगले 24 घंटों में राजधानी समेत प्रदेश कई हिस्सों में तेज से धीमें बरसात हो सकती है। 15 अगस्त को पूर्वी यूपी की अपेक्षा पश्चिमी हिस्से में अधिकांश जगह वर्षा होने की संभावना है। इस दौरान यूपी के कई हिस्सों में गरज चमक के साथ भारी वर्षा हो सकती है। इस बीच बिजली गिरने की संभावना भी है। इसके अलावां 16 और 17 अगस्त को भी उत्तर प्रदेश के कई हिस्सों में बारिश हो सकती है।

Anant Shukla

Anant Shukla

Next Story