Lucknow News: कौन है एटीएम बाबा उर्फ सुधीर मिश्रा जो शातिर इतना कि... अब खत्म हुआ इसका खेल?

Lucknow News: क्राइम की दुनिया में एटीएम बाबा के नाम से मशहूर सुधीर मिश्रा उर्फ बुलबुल को पुलिस ने रिमांड के बाद जेल भेज दिया है। बिहार सहित कई राज्यों में एटीएम चोरी से जुड़े मामले दर्ज हैं।

Hariom Dwivedi
Published on: 22 May 2023 10:05 AM GMT (Updated on: 22 May 2023 3:33 PM GMT)
Lucknow News: कौन है एटीएम बाबा उर्फ सुधीर मिश्रा जो शातिर इतना कि... अब खत्म हुआ इसका खेल?
X
रिमांड के बाद जेल भेजा गया एटीएम बाबा (साभार- सोशल मीडिया)

Lucknow News: क्राइम की दुनिया में सुधीर मिश्रा उर्फ बुलबुल एटीएम बाबा के नाम से फेमस है। उस पर कई एटीएम लूटने का आरोप है। बीते 03 अप्रैल की रात उसने सुशांत गोल्फ सिटी इलाके में स्थित एसबीआई का एटीएम काटकर 39.80 लाख रुपए पार कर दिये थे। 17 मई को उसे गिरफ्तार किया गया था। 19 मई से वह तीन दिन की पुलिस रिमांड पर था। पूछताछ में उसने कुबूला था कि वाराणसी स्थित उसके घर में पौने दो लाख रुपए रखे हैं। पुलिस को वहां अलमारी में करीब सवा लाख रुपए बरामद हुए हैं।

सुधीर मिश्रा पर बिहार सहित कई राज्यों में एटीएम चोरी से जुड़े मामले दर्ज हैं। वाराणसी के रोहनियां इलाके में उसका तीन मंजिला मकान है। पुलिस जब वहां पहुंची तो मरम्मत का काम हो रहा था। तलाशी के दौरान पुलिस को उसके घर की अलमारी से करीब सवा लाख रुपए बरामद हुए हैं। एटीएम चोरी में शामिल उसकी पत्नी रेखा सहित पांचों अन्य आरोपित फरार चल रहे हैं। रेखा गांव की मुखिया है। पुलिस का कहना है कि आरोपितों का सुराग मिले हैं, जल्द ही सभी सलाखों के पीछे होंगे।

रिमांड पर उगले कई राज

एटीएम बाबा से पूछताछ में पुलिस को कई अहम सुराग मिले हैं। रिमांड के दौरान पुलिस ने उसकी फरार पत्नी रेखा के बारे में भी पूछताछ की। पुलिस ने उससे कई नंबर दिखाकर कॉल डिटेल ली और पूछा कि रेखा जिससे सबसे अधिक बात करती थी, वह करीबी कौन है? एटीएम बाबा ने कुछ नंबरों को देखा और कहा कि ये रिश्तेदार हैं। इस बीच उसने खुद की पत्नी को निर्दोष भी बताया। लेकिन पुलिस ने जब पूछा कि अगर वह निर्दोष हो तो छिपकर क्यों भाग रही है? इस पर उसे कोई जवाब नहीं सूझा। उसने पुलिस को बताया कि वह अपने मायके गई है, पुलिस ने कहा कि टीम को वहां पर वह नहीं मिली है। इस पर उसने कहा कि हो सकता है कि रेखा राजस्थान चली गई हो, वहां उसे जाना था।

जल्द गिरफ्तार होंगे अन्य फरार

रिमांड खत्म होने के बाद पुलिस ने सुधीर मिश्रा उर्फ एटीएम बाबा को कोर्ट में पेश किया और फिर जेल भेज दिया है। पुलिस को दावा है कि अन्य फरार आरोपितों को जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा। पूछताछ में मिले सुरागों पर टीम काम कर रही है।

Hariom Dwivedi

Hariom Dwivedi

Next Story