×

Mayawati News: बंद हो पिछड़े-मुस्लिमों को आरक्षण मिलने का विरोध, पीएम मोदी को मायावती की सलाह

Mayawati News: बीते दिनों पीएम मोदी भोपाल दौरे पर गए थे, जहां उन्होने यूनिफॉर्म सिविल कोड और पसमांदा मुसलमानों को लेकर बयान दिया था। पीएम मोदी के इस बयान पर बहुजन समाज पार्टी की मुखिया मायावती की प्रतिक्रिया सामने आई है।

Jugul Kishor
Published on: 30 Jun 2023 8:27 AM GMT (Updated on: 30 Jun 2023 8:46 AM GMT)
Mayawati News: बंद हो पिछड़े-मुस्लिमों को आरक्षण मिलने का विरोध, पीएम मोदी को मायावती की सलाह
X
पीएम मोदी और मायावती ( सोशल मीडिया)

Mayawati News: देश की सभी राजनीतिक पार्टियां लोकसभा चुनाव की तैयारियों में जुटी हुई हैं। बीते दिनों पीएम मोदी भोपाल दौरे पर गए थे, जहां उन्होने यूनिफॉर्म सिविल कोड और पसमांदा मुसलमानों को लेकर बयान दिया था। पीएम मोदी के इस बयान पर बहुजन समाज पार्टी की मुखिया मायावती की प्रतिक्रिया सामने आई है।

मायावती ने ट्वीट कर लिखा कि पीएम नरेन्द्र मोदी द्वारा भोपाल में बीजेपी के कार्यक्रम में सार्वजनिक तौर पर यह कहना कि भारत में रहने वाले 80 प्रतिशत मुसलमान ’पसमांदा, पिछड़े, शोषित’ हैं, यह उस कड़वी जमीनी हकीकत को स्वीकार करना है जिससे उन मुस्लिमों के जीवन सुधार हेतु आरक्षण की जरूरत को समर्थन मिलता है।

वहीं मायावती ने दूसरे ट्वीट में लिखा कि अतः अब ऐसे हालात में बीजेपी को पिछड़े मुस्लिमों को आरक्षण मिलने का विरोध भी बंद कर देने के साथ ही इनकी सभी सरकारों को भी अपने यहाँ आरक्षण को ईमानदारी से लागू करके तथा बैकलॉग की भर्ती को पूरी करके यह साबित करना चाहिए कि वे इन मामलों में अन्य पार्टियों से अलग हैं।

पीएम मोदी ने पसमांदा मुस्लिमों को लेकर कही थी ये बातें

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बीते दिनों अपने भोपाल दोरे पर कहा था, मुस्लिम धर्म के पसमांदा समुदाय का इतना शोषण किया गया, लेकिन कभी इसकी चर्चा नहीं होती। पसमांदा मुस्लिम भाइयों की बाते सुनने के लिए कोई तैयार नहीं होता है। पसमांदा मुसलमानों को आज भी बराबरी का दर्जा नहीं मिला है। पीएम मोदी ने कहा था कि पसमांदा मुस्लिमों के साथ में इतना भेदभाव किया गया है कि इनकी आने वाली पीढ़ियों को भी इसका खामियाजा भुगतना पड़ेगा। भाजपा सरकार ने ही उन्हे पक्का मकान और मुफ्त स्वास्थ्य सुविधाएं दी है। पीएम मोदी के इसी बयान पर बसपा सुप्रीमों मायावती की प्रतिक्रिया सामने आई है।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Next Story