×

Lucknow News: बड़ी लापरवाही! तेज आंधी से गिरा इकाना स्टेडियम का बोर्ड, तीन लोग दबे, दो की मौत

Lucknow News: लखनऊ में तेज आंधी के चलते इकाना के बाहर का बोर्ड गिर गया। इसके नीचे कुछ लोग दब गए हैं। दबे लोगों को निकालने का पुलिस प्रयास कर रही है।

Snigdha Singh
Published on: 5 Jun 2023 5:13 PM GMT (Updated on: 5 Jun 2023 7:23 PM GMT)
Lucknow News: बड़ी लापरवाही! तेज आंधी से गिरा इकाना स्टेडियम का बोर्ड, तीन लोग दबे, दो की मौत
X
घटनास्थल (फोटो- आशुतोष त्रिपाठी)

Lucknow News: यूपी की राजधानी लखनऊ में तेज आंधी के चलते इकाना स्टेडियम का बोर्ड गिर गया। इस दौरान शहीद पथ से उतर कर प्लासियो मॉल की तरफ जा रही एक गाड़ी चपेट में आ गई। ये बोर्ड इकाना स्टेडियम के परिसर में ही लगा था। इस बोर्ड पर इकाना का विज्ञापन थी। तेज आंधी के चलते ये बोर्ड नीचे यानि जमीन से ही उखड़ सीधा कार पर गिरा। इससे तीन लोग दब गए। सभी को अस्पताल पहुंचाया गया है। लोहिया अस्पताल में डॉक्टरों ने महिला और बच्ची को मृत घोषित कर दिया। वहीं युवक गंभीर रूप से घायल है जिसका इलाज चल रहा है।

पुलिस का कहना है कि बोर्ड के नीचे कुल तीन लोग दबे थे। बोर्ड की चपेट में एक स्कॉर्पियो आ गई। क्रेन द्वारा गाड़ी को बाहर निकाला गया। दबे लोगों को पुलिस ने कड़ी मशक्कत के बाद निकाला। तत्काल प्रभाव से सभी को अस्पताल पहंचाया गया। लोहिया अस्पताल में डॉक्टरों ने महिला और बच्ची को मृत घोषित कर दिया। वहीं युवक गंभीर रूप से घायल है जिसका इलाज चल रहा है। सूत्रों के अनुसार गाड़ी शहीद पथ से मॉल की तरफ जा रही थी। इसमें तीन लोग मौजूद थे। बच्ची, महिला और ड्राइवर। ड्राइवर में हरकत थी जबकि दोनों महिलाओं में कोई हरकत नहीं दिखी। एसडीआरएफ की टीम मौके पर मौजूद है। हालांकि पुलिस ने घटना पर कोई बयान जारी नहीं किया।

घटना स्थल पर एसडीआरएफ, गोमतीनगर विस्तार, सुशांत गोल्फ सिटी पुलीस समेत कई अधिकारी और गोमतीनगर फायर स्टेशन की टीम मौजूद है। जेसीबी और क्रेन लगाकर बोर्ड में लगे लोहे के एंगल और मलबा हटाया जा रहा है। वहीं रास्ते से दुर्घटनाग्रस्त कार भी हटाया गया। रास्ता साफ किया जा रहा है।

इंटरनेशनल स्टेडियम है इकाना

इंटरनेशनल स्टेडियम इकाना में इतनी बड़ी लापरवाही प्रशासन पर कई सवाल खड़े करती है। फिलहाल में ही 16 मई को आईपीएल का आखिरी मैच यहां हुआ। उन दिनों यहां हजारों की भीड़ थी। वहीं बगल मॉल की वजह से यहां शाम लोगों का बड़ी संख्या में आना जाना लगा ही रहता है। प्रशासन द्वारा बोर्ड की चेकिंग नही की गई। सिर्फ विज्ञापन लगाकर छोड़ दिया गया।

पुलिस ने तत्काल बचाव कार्य के दिए निर्देश

दरअसल, घटना का वीडियो किसी ने बनाकर सोशल मीडिया पर डाल दिया। वीडियो पर तत्काल प्रभाव से पुलिस ने बचाव कार्य के लिए टीम को निर्देशित किया। हालांकि बोर्ड के नीचे दबे लोगों को स्थानीय लोग निकालने के प्रयास में जुटे हैं। बड़ी संख्या में लोग एकत्रित हो गए। स्टेडियम के बाहर का बोर्ड होने की वजह से रास्ते से गुजर रहे लोग चपेट में आ गए। वहीं, स्पेशल DG LO प्रशांत कुमार का घटना पर कहना है कि पुलिस मौके पर है, दो से तीन लोगों के फँसे होने की आशंका, क्रेन की मदद ली जा रही है।

कमिश्नर रोशन जैकब ने 2 दिन पहले लिखा था पत्र

कमिश्नर रोशन जैकब ने 2 दिन पहले ही एलडीए, नगर आयुक्त, पीडब्ल्यूडी के इंजीनियर पत्र लिखा था। पत्र अवैध होर्डिंग्स पर कार्रवाई और मरम्मत को लेकर था। पत्र दैवीय आपदा जनहानि से बचने के लिए लिखा था। आज आंधी में होर्डिंग गिरने की सच्चाई सामने आ गई।

Snigdha Singh

Snigdha Singh

Next Story