×

Mukhtar Ansari: अब मुख्तार की कब्जाई जमीन पर गरीबों के लिए बनेंगे फ्लैट, LDA ने डालीबाग में चिन्हित की जमीन

Mukhtar Ansari: माफिया अतीक अहमद के बाद अब योगी सरकार ने पूर्वांचल के माफिया मुख्तार अंसारी और उसके करीबियों से खाली करवाई गई जमीन पर फ्लैट बनाने की तैयारी कर ली है।

Jugul Kishor
Published on: 18 July 2023 7:26 AM GMT
Mukhtar Ansari: अब मुख्तार की कब्जाई जमीन पर गरीबों के लिए बनेंगे फ्लैट, LDA ने डालीबाग में चिन्हित की जमीन
X
सीएम योगी और मुख्तार अंसारी (सोशल मीडिया)

Mukhtar Ansari: माफिया अतीक अहमद के बाद अब योगी सरकार ने पूर्वांचल के माफिया मुख्तार अंसारी और उसके करीबियों से खाली करवाई गई जमीन पर फ्लैट बनाने की तैयारी कर ली है। राजधानी लखनऊ के डालीबाग स्थित मुख्तार अंसारी और उसके बेटों और भाई अफजाल अंसारी का बंगला बना हुआ था। जिसे तीन साल पहले ही लखनऊ विकास प्राधिकरण (एलडीए) ने बुल्डोजर से जमींदोज कर दिया था।इसके अलावा मुख्तार अंसारी की बहन फहमीदा अंसारी, बहनोई एजाज उर्फ एजाजुल हक की भी अवैध जमीन पड़ी हुई है। एलडीए ने इन लोगों की डालीबाग स्थित 2321.54 मीटर जगह चिन्हित कर ली है।

मुख्तार की जमीन पर बनेंगे 72 फ्लैट

लखनऊ विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष डॉक्टर इंद्रमणि त्रिपाठी ने बताया कि जिलाधिकारी सूर्यपाल गंगवार ने बीते सात जुलाई 2023 को पत्र लिखकर जमीन उपलब्ध करवाने के लिए कहा था। उसके बाद ही राजा राममोहन राय वार्ड के डालीबाग तिलक मार्ग बटलर गंज में जमीन चिंन्हित की गई। उन्होने कहा कि इस जमीन पर पीएम आवास योजना के तहत 72 फ्लैट बनाए जाएंगे। प्राधिकरण ने नक्शा तैयार कर लिया है। इन मकानों के साथ परिसर में पार्क, पार्किंग, कम्युनिटी सेंटर सहित अन्य सुविधाएं भी उपलब्ध करवाई जाएंगी।

अतीक अहमद से जब्त की जमीन पर बन चुके फ्लैट

बता दें कि इससे पहले माफिया अतीक अहमक के कब्जे से मुक्त करवाई गई जमीन पर प्रयागराज में पीएम आवास योजना के तहत 76 फ्लैट बनाए जा चुके हैं। सीएम योगी आदित्यनाथ ने यहां पर बने फ्लेटों की चाबी 30 जून को गरीबों को सौंपी थी। राजधानी में मुख्तार अंसारी उसके बेटों और भाई अफजाल अंसारी के अवैध जमीन पर बंगले बने हुए थे, जिन्हे जमींदोज किया जा चुका है। यह जमीन ग्राम जियामऊ की है।

माफिया मुख्तार का पूरा परिवार जेल में, पत्नी फरार

गौरतलब है कि माफिया मुख्तार अंसारी लंबे समय से बांदा जेल में बंद है। मुख्तार का बेटा अब्बास अंसारी और बहू निकहत अंसारी भी इस समय जेल में बंद है। वहीं उनकी पत्नी अफशां अंसारी लंबे समय से फरार चल रही है। दूसरी ओर मुख्तार अंसारी के भाई पूर्व सांसद अफजाल अंसारी भी गैंगस्टर मामले में गाजीपुर जेल में बंद हैं।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Next Story